विराट की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लय जारी रखने की उम्मीद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 21, 2021   14:20
  • Like
विराट की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लय जारी रखने की उम्मीद

विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स को शिकस्त दी और अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही है।

मुंबई। तीन मैचों में तीन दिन के साथ आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग में जीत की लय को बरकार रखने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमों ने अपने अभियान की शुरुआत विपरीत अंदाज में की है। आरसीबी ने मनोबल बढ़ाने वाली लगातार तीन जीत दर्ज की हैं। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स को शिकस्त दी और अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही है। दूसरी तरफ रॉयल्स की टीम अपने तीन मैचों में से सिर्फ एक में जीत दर्ज करन पाई है। पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार के बाद संजू सैमसन की टीम छठे स्थान पर खिसक गई है और उसे अपनी दूसरी जीत का इंतजार है। रॉयल्स एक टीम के रूप में प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में शानदार शतक से टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था लेकिन जीत दिलाने में नाकाम रहे। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और क्रिस मौरिस की बदौलत टीम जीत दर्ज करने में सफल रही।

इसे भी पढ़ें: पहली बार डब्ल्यूबीसी इंडिया चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा भारत

सुपरकिंग्स के खिलाफ सलामी बल्लेबाज जोस बटलर खतरनाक दिख रहे थे लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों का समर्थन नहीं मिला। रॉयल्स को अगर जीत दर्ज करनी है तो टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा। रॉयल्स के गेंदबाजों ने निराश किया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले को छोड़कर रॉयल्स के गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए हैं। दिल्ली के खिलाफ जयदेव उनादकट ने 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि युवा चेतन सकारिया ने प्रभावित किया है। जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में क्रिस मौरिस और बांग्लोदश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान जैसे खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। आरसीबी के लिए अनुभवी एबी डिविलियर्स और मौजूदा सत्र में टीम के साथ जुड़े ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार प्रदर्शन किया है। डिविलियर्स ने सत्र दर सत्र अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है जबकि मैक्सवेल के जुड़ने से मध्यक्रम मजबूत हुआ है। कोहली ने कुछ मैचों में अच्छी शुरुआत की है लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। पिछले सत्र में प्रभावित करने वाले युवा बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल अब तक प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। दो विफलताओं के बाद रजत पाटीदार बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। आरसीबी का गेंदबाजी विभाग मजबूत नजर आ रहा है।

इसे भी पढ़ें: क्या टी20 विश्व कप 2021 से बाहर हो जाएगा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका? ICC से व्यक्त की चिंता

तेज गेंदबाजों हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज ने क्रमश: 5.75 और 5.81 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं। पटेल ने मुंबई के खिलाफ पांच विकेट चटकाए जबकि बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने सनराइजर्स के खिलाफ सात रन पर तीन विकेट चटकाकर एक ओवर में मैच का रुख बदल दिया। आरसीबी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चार की जगह तीन ही विदेशी खिलाड़ियों को खिलाया था। यह देखना रोचक होगा कि वह इसी तरह की अंतिम एकादश के साथ उतरते हैं या लेग स्पिनर एडम जंपा, तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन और अनुभवी आलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन में से किसी को मौका देते हैं। टीमें इस प्रकार हैं: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पड्डिकल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, जोशुआ फिलिप, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, काइल जेमीसन, रजत पाटीदार, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डेन क्रिस्टियन, केएस भरत, सुयश प्रभुदेसाई, डेनियल सैम्स और हर्षल पटेल। राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर , यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडेय, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव और आकाश सिंह। समय: मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept