ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्टिन गुप्टिल को पछाड़ रोहित बना देंगे एक और रिकार्ड!

Rohit Sharma
ANI
टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत आज से करेगी। पहला मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कंगारू टीम के खिलाफ यदि एक बड़ी पारी खेलते हैं तो हिटमैन के नाम एक और रिकार्ड हो सकता है।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो एक बार मैदान में सेट होने के बाद छक्कों में ही डील करते हैं। वहीं, बड़ा से बड़ा गेंदबाज रोहित के सामने नतमस्तक दिखते हैं, चाहे फिर वह टी-20 हो या फिर वनडे।

हिटमैन के नाम रिकार्ड्स की कमी नहीं है, वहीं, रोहित शर्मा एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हिटमैन कंगारू टीम के खिलाफ पहले मैच मे यदि दो छक्के लगाते हैं तो वे टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

रोहित ने टी-20 में जड़े हैं 171 छक्के 

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने की सूची में रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं। इस फॉर्मेट में अभी तक सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्ड मार्टिन गुप्टिल का है। कीवी बल्लेबाज ने टी-20 आई में 173 छक्के लगाये हैं। वहीं, हिटमैन यदि आज कंगारू टीम के खिलाफ दो छक्के लगा देते हैं तो वह भी टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

भारतीय कप्तान अभी तक 136 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होने 3,620 रन बनाए हैं। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत आज से करेगी। पहला मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़