उमरान मलिक के फैन हुए सुनील गावस्कर, भारतीय टीम में शामिल करने का दिया सुझाव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2022   12:17
उमरान मलिक के फैन हुए सुनील गावस्कर,  भारतीय टीम में शामिल करने का दिया सुझाव
Google common license

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि एकमात्र टेस्ट, सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए उमरान को इंग्लैंड ले जाओ।गुजरात की टीम ने अंतिम छह गेंद में 22 रन बनाए। पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने मैच के बाद कमेंटरी करते हुए कहा, ‘‘उसके लिए अगली चुनौती, मुझे लगता है कि भारतीय टीम है।

मुंबई। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग में यहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट चटकाने वाले युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करने का सुझाव दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद के जम्मू के 22 साल के तेज गेंदबाज उमरान ने बुधवार रात शानदार गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उनका यह प्रदर्शन हालांकि टीम को जीत नहीं दिला सका क्योंकि राशिद खान(11 गेंद में नाबाद 31) और राहुल तेवतिया (21 गेंद में नाबाद 40) ने अंतिम चार ओवर में 56 रन जोड़कर गुजरात टाइटंस को अंतिम गेंद पर जीत दिला दी।

इसे भी पढ़ें: गुजरात टाइटंस की जीत पर राशिद खान ने बल्ले से दिखाया दम, किया बड़ा खुलासा

गुजरात की टीम ने अंतिम छह गेंद में 22 रन बनाए। पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने मैच के बाद कमेंटरी करते हुए कहा, ‘‘उसके लिए अगली चुनौती, मुझे लगता है कि भारतीय टीम है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसे शायद अंतिम एकादश में खेलने का मौका नहीं मिले क्योंकि भारत के पास मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव हैं। इसलिए शायद वह खेल नहीं पाए।’’ गावस्कर ने कहा, ‘‘लेकिन टीम के साथ सिर्फ यात्रा करने से, रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ यात्रा करने, उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से... देखते हैं, उस पर इसका क्या असर पड़ता है।’’

इसे भी पढ़ें: 18 साल के अलकारेज ने जीता बार्सिलोना ओपन का खिताब, टॉप 10 में पहुंचने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी बने

इस युवा तेज गेंदबाज ने पूरे सत्र के दौरान नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की है और आठ मैच में अब तक 15.93 के औसत से 15 विकेट चटकाए हैं। भारत का इंग्लैंड दौरा जून में शुरू होगा। दोनों टीम सबसे पहले पांच मैच की श्रृंखला का अंतिम टेस्ट खेलेंगी जिसे पिछले साल कोविड-19 के कारण रद्द कर दिया गया था। इसके बाद तीन मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला और इतने ही मैच की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला होगी। भारतीय टीम ब्रिटेन के अपने दौरे की शुरुआत 26 जून से डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के साथ करेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।