18 साल के अलकारेज ने जीता बार्सिलोना ओपन का खिताब, टॉप 10 में पहुंचने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी बने

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2022   10:49
18 साल के अलकारेज ने जीता बार्सिलोना ओपन का खिताब, टॉप 10 में पहुंचने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी बने
Twitter

अलकारेज ने बार्सिलोना ओपन जीता।अलकारेज ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फाइनल में हमवतन स्पेनिश खिलाड़ी पाब्लो बुस्टा कारेनो को 6-3, 6-2 से हराया। अलकारेज ने बाद में कहा, ‘‘यह मेरे लिये काफी मायने रखता है। मैं बचपन से यह टूर्नामेंट देखता रहा हूं और मेरा सपना इसमें खेलना और खिताब जीतना था।

बार्सिलोना। ठीक 17 साल पहले 18 साल के राफेल नडाल ने बार्सिलोना ओपन का खिताब जीतकर पहली बार विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाकर टेनिस जगत का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। उन्हीं के देश स्पेन के कार्लोस अलकारेज ने रविवार को यहां अपने आदर्श खिलाड़ी के नक्शेकदम पर चलकर इतिहास दोहराया। उन्होंने भी बार्सिलोना ओपन का खिताब जीतकर 18 साल की उम्र में विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनायी।

इसे भी पढ़ें: तालिबानी हुकूमत के बीच पहली बार अफगानिस्तान महिला फुटबॉल टीम खेलेगी टूर्नामेंट, जानिए कहा होगा पहला मैच

अलकारेज ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फाइनल में हमवतन स्पेनिश खिलाड़ी पाब्लो बुस्टा कारेनो को 6-3, 6-2 से हराया। यह इस सत्र का उनका तीसरा खिताब है। अलकारेज ने बाद में कहा, ‘‘यह मेरे लिये काफी मायने रखता है। मैं बचपन से यह टूर्नामेंट देखता रहा हूं और मेरा सपना इसमें खेलना और खिताब जीतना था। मैं वास्तव में बहुत खुश हूं कि मैं स्पेनिश टेनिस इतिहास का हिस्सा बन गया हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।