'सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं हम', पवार बोले- हमारे पास अच्छे विकल्प हैं

Indian Women Cricket team
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इस मैच के बीच के ओवरों में रन बनाने के लिए जूझती दिखी। टीम ने पांच विकेट पर 138 रन बनाये जिसे श्रीलंका ने आसानी से तीन विकेट के नुकसान हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने हालांकि श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

दाम्बुला। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी पर मुख्य कोच रमेश पवार ने सोमवार को यहां कहा कि टीम अगले महीने होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रही है।  हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इस मैच के बीच के ओवरों में रन बनाने के लिए जूझती दिखी। टीम ने पांच विकेट पर 138 रन बनाये जिसे श्रीलंका ने आसानी से तीन विकेट के नुकसान हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने हालांकि श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव, बर्मिंघम में टेस्ट मैच की कौन करेगा कप्तानी? 

पवार ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ हमने हर विभाग में सुधार किया है। ईमानदारी से कहूं तो यहां की पिच काफी धीमी है और हमें बड़े स्कोर वाले मैच की उम्मीद नहीं थी, लेकिन हरमनप्रीत, शेफाली (वर्मा), जेमिमा (रोड्रिग्ज) और स्मृति (मंधाना) ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे हम इस मामले में सही दिशा मे आगे बढ़ रहे हैं।’’ भारत ने श्रृंखला के पहले मैच को 34 और दूसरे मैच को पांच विकेट से जीतकर 2-0 की बढ़त कायम कर ली थी लेकिन सोमवार को श्रीलंका की कप्तान चामरी अटापट्टू की 48 गेंद में नाबाद 80 रन की यादगार पारी के दम पर घरेलू टीम ने शानदार जीत दर्ज की। 

इसे भी पढ़ें: प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलने से फॉर्म और भारतीय टीम में वापसी करने मदद मिली : पुजारा 

पवार ने कहा, ‘‘ आज के मैच में चामरी ने हमें दबाव में डाल दिया और हमें इससे सीख लेकर आगे बढ़ना होगा और इसी के मुताबिक योजना बनानी होगी।’’ झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे जैसी अनुभवी तेज गेंदबाजों को श्रीलंका दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था जबकि पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ को विश्राम दिया गया है। पवार ने कहा, ‘‘ इसके पीछे की सोच यह थी कि गेंदबाजी विभाग में अन्य विकल्पों को भी आजमाया जाए। टीम की मुख्य गेंदबाजों पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ को सोच समझ कर आराम दिया गया था। हम देखना चाहते थे कि हमारे गेंदबाज दबाव को कैसे संभालते हैं।  उन्होंने ने कहा, ‘‘हमें गेंदबाजों को थोड़ी आजादी देने की जरूरत है, सिमरन (बहादुर) ब्रेक के बाद वापस आ रही है। कुल मिलाकर, मुझे खुशी है कि हमारे पास अच्छे विकल्प हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़