वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर टेस्ट श्रृंखला जीती

WI VS BNG
Twitter
वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर टेस्ट श्रृंखला जीती। बांग्लादेश की टीम हालांकि जब छह विकेट पर 132 रन से आगे खेलने उतरी तो सिर्फ 12 ओवर में ही मैच का नतीजा आ गया। बांग्लादेश ने जब दिन का खेल शुरू किया तो वह वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर से 42 रन पीछे थी।

ग्रॉस आइलेट (सेंट लूसिया)।वेस्टइंडीज ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में सोमवार को यहां बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली। मेजबान वेस्टइंडीज ने दोनों टेस्ट चार दिन के अंदर जीते। मैदान गीला होने के कारण सोमवार को पहले दो सत्र का खेल नहीं हो पाया। बांग्लादेश की टीम हालांकि जब छह विकेट पर 132 रन से आगे खेलने उतरी तो सिर्फ 12 ओवर में ही मैच का नतीजा आ गया। बांग्लादेश ने जब दिन का खेल शुरू किया तो वह वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर से 42 रन पीछे थी। बांग्लादेश ने नौ ओवर में 54 रन जोड़े और पूरी टीम 186 रन पर सिमट गई।

इसे भी पढ़ें: Wimbledon 2022: जानिए 145 साल पुराने विंबलडन टूर्नामेंट से जुड़ी अहम बातें

नुरूल हसन 50 गेंद में 60 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 13 रन की दरकार थी जिस लक्ष्य को सलामी बल्लेबाजों जॉन कैंपबेल (नाबाद 09) और कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 04) ने 17 गेंद में ही हासिल कर लिया। बांग्लादेश की टेस्ट क्रिकेट में यह 100वीं हार है। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 408 रन का स्कोर खड़ा किया था। तीसरे सत्र मे जब खेल शुरू हुआ तो मेहदी हसन मिराज ने चौके से खाता खोला लेकिन अल्जारी जोसेफ की अगली ही गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।

इसे भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव, बर्मिंघम में टेस्ट मैच की कौन करेगा कप्तानी?

जेडन सील्स ने इबादत हुसैन और शरीफुल इस्लाम को एक ही ओवर में खाता खोले बिना पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को दोहरे झटके दिए। सील्स, जोसेफ और केमार रोच ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। खलील अहमद इससे बाद रन आउट हो गए जिससे बांग्लादेश की पारी का अंत हुआ। नुरूल ने दिन की शुरुआत 16 रन से की। उन्होंने दो छक्कों और पांच चौकों के साथ अपना तीसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने तीनों अर्धशतक वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए हैं। तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला शनिवार से शुरू होगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़