• विश्व टेस्ट चैम्पियन न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी ट्रॉफी के साथ अपने देश पहुंची

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के शुरूआती सत्र के फाइनल में भारत को हराकर चैम्पियन बनीं न्यूजीलैंड की टीम शनिवार को स्वदेश पहुंची। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से पुरस्कार में मिली गदा के साथ यहां पहुंचने वाले क्रिकेटरों में कप्तान केन विलियमसन और कुछ अन्य खिलाड़ी मौजूद नहीं थे।

ऑकलैंड। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के शुरूआती सत्र के फाइनल में भारत को हराकर चैम्पियन बनीं न्यूजीलैंड की टीम शनिवार को स्वदेश पहुंची। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से पुरस्कार में मिली गदा के साथ यहां पहुंचने वाले क्रिकेटरों में कप्तान केन विलियमसन और कुछ अन्य खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। विलियमसन 21 जुलाई से शुरू होने वाले ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में बर्मिंघम फीनिक्स का प्रतिनिधित्व करने के लिए इंग्लैंड में ही रूक गये। डेवोन कॉनवे (समरसेट), काइल जैमीसन (सरे) और कॉलिन डी ग्रैंडहोमे (हैम्पशर) ट्वेंटी-20 ब्लास्ट में खेलने के लिए इंग्लैंड में रूके हुए है। ग्यारह क्रिकेटर और आठ सहयोगी स्टाफ सदस्य सिंगापुर के रास्ते ऑकलैंड पहुंचे।

इसे भी पढ़ें: जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मामले में डेरेक चौविन को 22 साल छह महीने जेल की सजा

न्यूजीलैंड ने बुधवार को साउथम्प्टन में भारत को आठ विकेट से हराकर पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता था। इसके बाद आईसीसी ने उसे गदा देकर सम्मानित किया था। बायें हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ‘स्टफ डॉट सीओ डॉट एनजेड’ से कहा, ‘‘ खिलाड़ी उत्साहित हैं। यह भावनाओं और उल्लास के मिश्रण की तरह है। उम्मीद है कि पृथकवास पूरी करने के बाद जब हम घर पहुंचेंगे तो भी उत्सव जारी रहेगा।’’ कीवी (न्यूजीलैंड क्रिकेट) खिलाड़ी अब अपने परिवारों के साथ फिर से जुड़ने से पहले दो सप्ताह तक पृथकवास में रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: Anti Drug Addiction Day: पीएम मोदी ने कहा, नशा ना तो अच्छी चीज और ना ही स्टाइल की अभिव्यक्ति

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने भारत पर जीत को एक बड़ी उपलब्धि करार देते हुए कहा, ‘‘ यह हमारे सर्वश्रेष्ठ दिनों में से एक है।मुझे टीम और पूरे संगठन पर बहुत गर्व है।’’ व्हाइट ने कहा कि बोर्ड की योजना खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धि के लिए जल्द ही सम्मानित करने की है, लेकिन उन्होंने सड़कों पर परेड का आयोजन करने से इनकार कर दिया।