मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन की जिंदगी की सबसे बड़ी हकीकत

By रेनू तिवारी | Publish Date: Oct 26 2018 11:02AM
मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन की जिंदगी की सबसे बड़ी हकीकत
Image Source: Google

90 का दशक बॉलीवुड का वो दशक था जब बॉलीवुड फिल्मों में आशिकी का खुमार छाया था। मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी अपने बॉलीवुड सफर की शुरूआत नब्बे के दशक की। रवीना को बचपन से ही फिल्मों से बहुत लगाव था इस लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई को छोड़ कर फिल्मों में करियर बनाना पसंद किया।

90 का दशक बॉलीवुड का वो दशक था जब बॉलीवुड फिल्मों में आशिकी का खुमार छाया था। मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी अपने बॉलीवुड सफर की शुरूआत नब्बे के दशक की। रवीना को बचपन से ही फिल्मों से बहुत लगाव था इस लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई को छोड़ कर फिल्मों में करियर बनाना पसंद किया। रवीना का बेकग्राउंड फिल्मी था क्योंकि रवीना के पिता रवि टंडन हिंदी सिनेमा में फिल्म निर्माता थे। और मां हाउस वाइफ और रवीना के भाई राजीव टंडन-जोकि फ़िल्म अभिनेता हैं।



रवीना का निक नेम मुनमुन है जो उनके मामा एक्टर मैकमोहन ने दिया था। वीना का नाम उनके पिता रवि और मां वीना को मिलाकर रवीना रखा गया। रवीना सफल अभिनेत्री होने के साथ-साथ मॉडल और प्रोड्यूसर भी हैं। रवीना टंडन की शादी बिजनेस मैन अनिल थंडानी से हुई है। उनके तीन बेटियां हैं और एक बेटा हैं। जिनमे  बेटियोँ को उन्होंने गोद लिया हैं।





रवीना को बॉलीवुड में 27 साल हो चुके हैं। इतने अरसों के बाद भी रवीना का चार्म आज भी लोगों के जहन में उतना ही है जितना कि पहले था। आज रवीना 44 साल की हो गई हैं उनके जन्मदिन के अवसर आइये जानते है उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से- 

पढ़ाई छोड़ कर बनने आई थी हीरोइन

रवीना बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी। रवीना को उनकी पहली फिल्म का ऑफर उनके कॉलेज के दिनों के दौरान मिला था। जिसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़कर फिल्मों में अपना करियर बनाना उचित समझा। 

बस में बुजुर्ग ने रवीना टंडन के साथ की थी गंदी हरकत

रवीना ने फिल्म पत्थर के फूल से की थी। रवीना ने सिमी ग्रेवाल के शो रेंद्वूय विद सिमी ग्रेवाल में बचपन में हुई छेड़छाड़ का जिक्र किया था। रवीना ने बचपन की घटना का जिक्र करते हुए बताया कि-मैं स्कूल से अभी-अभी निकली थी। मैं बहुत शर्मिली थी। एक बार मैं बस में ट्रैवल कर रही थीं। तभी एक अधेड़ उम्र का आदमी मेरे बगल में आकर बैठा। वह मुझे लगातार धक्का दे रहा था। रवीना कहती हैं कि बस में एक लड़का बैठा था वो शायद कॉलेज में था। वह उस आदमी की ये हरकतें देख रहा था। बस के सांता क्रूज पहुंचने से पहले उस लड़के ने बुजुर्ग का कॉलर पकड़ा और कहा क्या कर रहे हो तुम बच्ची को। रवीना के मुताबिक उस लड़के ने उस बुजुर्ग को पीटा। रवीना कहती हैं कि मुझे उस वक्त बहुत ज्यादा बुरा लग रहा था। मेरी आंखों से आंसू बह रहे थे। बस स्टॉप आने के बाद मैं बस से उतरी और तुरंत घर की तरफ भागी।  

अक्षय के साथ चुपचुप रचाई थी सगाई

एक वक्त ऐसा था जब बला की खूबसूरत रवीना टंडन का दिल अक्षय कुमार के लिए धड़कता था। कहा जाता है कि इन दोनों के प्यार की शुरुआत साल 1994 में रिलीज फिल्म 'मोहरा' की शूटिंग के दौरान से हुई थी। यह फिल्म तो सुपरहिट रही और इन दोनों की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया था। जिसकी एक वजह इन दोनों की नजदीकियों को बताया गया। रवीना का नाम अक्षय कुमार के साथ हमेशा जोड़ा गया। उन्होंने कई इंटरव्यू में यह खुलासा भी किया कि अक्षय ने उनसे शादी का वादा किया था। लेकिन अक्षय के दूसरी एक्ट्रेस संग अफेयर की खबरों से परेशान होकर उन्होंने र‍िश्ता खत्म कर दिया। 

रवीना ने एक इंटरव्यू में यह भी कहा था की अक्षय ने एक वक्त पर 3-3 लड़कियों के साथ डेट भी किया है। 1999 में स्टारडस्ट को दिए गए इंटरव्यू में रवीना ने कहा था - 'अक्षय ने कहा है कि फिल्म का आखिरी शूट खत्म होते ही वह उनसे शादी कर लेंगे। इस इंटरव्यू के दौरान रवीना ने यह भी कहा था कि अक्षय और उन्होंने मंदिर में जाकर चुपके से सगाई भी कर ली है।' रवीना टंडन के अनुसार- 'अक्षय को इस बात का डर था कि अगर सगाई की खबर बाहर आ जाएगी तो उनके करियर पर खराब असर पड़ सकता है। यहां तक कि महिला फैंस पर भी।' 

 'कुछ कुछ होता है' और 'दिल तो पागल है' का ठुकराया था ऑफर

रवीना टंडन का शुरूआती फ़िल्मी करियर बेहद शानदार रहा था। उनकी डेब्यू फिल्म हिट साबित हुई थी, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर के नवोदित कलाकार के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। उसके बाद वह मोहरा, दिलवाले जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आयीं। रवीना ने अपने फ़िल्मी करियर में हर तरह की फिल्मों में भूमिका निभायी, चाहे वो एक्शन थ्रिलर हो रोमांस या कॉमेडी।  वह हर फिल्म में काफी बेहतर नजर आई। रवीना ने अपने फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों के प्रस्तावों को मना कर दिया। जिसका अफ़सोस शायद उन्हें उन फिल्मों के रिलीज हिने के बाद हुआ होगा।

1991 में फिल्म पत्थर के फूल से अपना फिल्मी कर‍ियर शुरू करने वाली रवीना ने कई बड़ी फिल्मों के ऑफर ठुकराए भी हैं. र‍िपोर्ट के मुताब‍िक रवीना टंडन को 'कुछ कुछ होता है' फिल्म में रानी मुखर्जी और 'दिल तो पागल है' फिल्म में करिश्मा कपूर का रोल ऑफर हुआ था लेकिन किन्हीं कारणों से रवीना ने वो रोल नहीं किये. अगर रवीना उन फिल्मों में अभिनय करती तो, शायद वह उस दशक की बेहतरीन अभिनेत्रीयोँ की फेहरिस्त में शामिल हो सकती थी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   



Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.

Related Story

Related Video