गिरगिट की तरह रंग बदलती Black Widows की कहानी, देखने में आएगा मजा

  •  रेनू तिवारी
  •  जनवरी 13, 2021   16:39
  • Like
गिरगिट की तरह रंग बदलती Black Widows की कहानी, देखने में आएगा मजा

अगर आप किसी ऐसे रिश्ते में बंधे हुए है जिससे आप अलग भी नहीं हो सकते और आपका शोषण भी हो रहा है। तब आप क्या करोगे? हालात तो आज भी अच्छे नहीं है लेकिन पहले से बेहतर है। पुराने समय में शादी में बंधने के बाद औरत का खुद की जिंदगी से सारे हक खत्म हो जाते थे।

अगर आप किसी ऐसे रिश्ते में बंधे हुए है जिससे आप अलग भी नहीं हो सकते और आपका शोषण भी हो रहा है। तब आप क्या करोगे? हालात तो आज भी अच्छे नहीं है लेकिन पहले से बेहतर है। पुराने समय में शादी में बंधने के बाद औरत का खुद की जिंदगी से सारे हक खत्म हो जाते थे। औरत को शादी के बाद अपने पति की चिता के साथ ही मर जाता होता था। अब एजुकेशन के साथ-साथ  हालात सुधर गये हैं लेकिन आज की दुनिया में भी पढ़े-लिखे महिलाओं को चोंच खाने वाले भेड़िये बहुत है। 

इसे भी पढ़ें: तमिल फिल्म ‘मास्टर’ के साथ 10 महीने बाद केरल में खुले सिनेमा हॉल  

कहानी

जी5 पर रिलीज हुई नयी वेब सीरीज ब्लैक विडो की कहानी कुछ ऐसे ही हालात के साथ शुरु होती है जो बाद में जाकर पूरी तरह से बदल जाती है। कहानी तीन सहेलियों की है वीरा (मोना सिंह), कविता (शमिता शेट्टी) और जयति (स्वास्तिका मुखर्जी)। तीनों अपने-अपने पतियों से काफी ज्यादा परेशान है। कविता का पति निलेश अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए पत्नी को अपने पार्टनर्स के सामने मनोरंजन के लिए पेश करता है। वहीं जयति का पति ललित उसे बहुत ही बुरी तरह से मारता है। जयति को किसी भी हाल में छोड़ना नहीं चाहता क्योंकि जयति पर अत्याचार करके उसे खुशी मिलती है। वीरा का पति जतिन काफी गुस्सैल होता है जो तलाक मांगने पर अपनी ही बेटी को मारने की धमकी देता है। ऐसे में अपनी बरसों से छिन चुकी आजादी को पाने के लिए तीनों शादीशुदा महिलाएं अपने पति को मारने की प्लानिंग करती है और एक मोटरबोट ब्लास्ट करवाकर तीनों को मार देती है। तीनों की मौत की जांच करने पुलिस की एंट्री होती है। पुलिस को दो लाशें मिलती है लेकिन तीसरी नहीं मिलती, जिसकी जांच शुरू होती है। पुलिस का जांच में अब तीनों पतियों के काले चिठ्ठे खुलने लगते हैं। पूरी स्टोरी निजी जिंदगी के अत्याचारों से शुरू होकर एक खुंखार अपराध पर आ जाती है। सिलसिले वार मर्डर, पैसों का लेन-देन, सौदेबाजी और ब्लैकमेलिंग फिल्म को दर्शक से बांधने में कामयाब होते हैं। 

रिव्यू

वेब सीरीज की लीड कास्ट में मोना सिंह , स्वास्तिका मुखर्जी, शमिता शेट्टी , शरद केलकर, परमब्रत चट्टोपाध्याय और श्रुति व्यास है। फिल्म में अपने अपने किरदार को सभी ने बखुबी निभाया है। कोई भी किरदार अपने रोल में डिस्पॉइंट नहीं करता। वेब सीरीज का निर्देशन बिरसा दासगुप्ता ने किया है, जो काबिले तारीफ है। 







ZEE5 पर रिलीज हुआ है हिंदी में काफी कंटेंट, इस लिस्ट से चुनें वीकेंड के लिए अपनी फिल्म

  •  रेनू तिवारी
  •  जनवरी 12, 2021   16:47
  • Like
ZEE5 पर रिलीज हुआ है हिंदी में काफी कंटेंट, इस लिस्ट से चुनें वीकेंड के लिए अपनी फिल्म

लॉकडाउन के दौरान सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था जिसके कारण काफी फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था। अब सिनेमाघर खुल चुके हैं लेकिन फिर भी काफी फिल्में ओटीटी पर ही रिलीज हो रही हैं।

लॉकडाउन के दौरान सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था जिसके कारण काफी फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था। अब सिनेमाघर खुल चुके हैं लेकिन फिर भी काफी फिल्में ओटीटी पर ही रिलीज हो रही हैं। अगर आपने जी5 का सब्सक्रिप्शन ले रखा है तो वीकेंड पर आप इन फिल्मों और बेव सीरीज को देखने का प्लान बना सकते हैं। पिछले एक महीने में ये कुछ हिंदी का नया कंटेंट रिलीज हुआ है।

इसे भी पढ़ें: सबसे जहरीली नागिन 'विशाखा' बनने वाली है मां, पति के साथ करवाया फोटोशूट 

कागज

दिग्गज एक्टर पंकज त्रिपाठी की फिल्म कागज जी5 पर रिलीज हुई है। फिल्म का प्रोडक्शन सलमान खान फिल्म ने किया है। फिल्म एक सज घटना पर आधारित है। कहानी में एक कागज पर मृत व्यक्ति के सफर को दिखाया गया है। पहले के कई केस ऐसे है जिसमें कुछ लोग बइमानी करके किसी भी व्यक्ति को कागज पर मृत घोषित करके उसकी संपत्ति को हड़प लिया करते थे। फिल्म को अच्छी रेटिंग मिली है।

नेल पॉलिश

अर्जुन रामपाल और मानव कौल की फिल्म नेल पॉलिश भी एक शानदार फिल्म है जिसे जी5 पर रिलीज किया गया है। फिल्म में कोर्ट रूम ड्रामा दिखाया गया है। बॉलीवुड की अब तक की ये वेस्ट स्क्रिप्टों में से एक है। फिल्म में मानव कौल की एक्टिंग काफी अच्छी है। 

इसे भी पढ़ें: अनुष्का और विराट की बेटी की पहली तस्वीर चाचा ने की शेयर, मिनटों में हुई वायरल 

ब्लैक विडो

स्वास्तिका मुखर्जी,  शमिता शेट्टी , मोना सिंह , राइमा सेन, शरद केलकर  और परमब्रत चटोपध्याय की क्राइम वेब सीरीज ब्लैक विडो जी 5 पर रिलीज हुई है। सीरीज की कहानी अच्छी है। 11 एपिसोज की सीरीज को अगर आप देखना शुरू करते है तो आप देखते ही रह जाते हैं।

डार्क 7 वाइट 

डार्क 7 व्हाइट, यह ZEE5 ओरिजनल थ्रिलर सीरीज़ है; जिसमें सुमीत व्यास, निधि सिंह, जतिन सरना और मोनिका चौधरी ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं हैं। सीएम के पद पर विराजमान नए मुख्यमंत्री यूडी की एक दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है। जाँच पड़ताल में उनके कॉलेज के दोस्त रडार पर आते हैं, जो एक गुप्त रहस्य को छिपाने की कोशिश में लगे हैं। इस गहरे रहस्य को उजागर करने के लिए तैयार हो जाओ। जल्द ही ZEE5 पर।

दरबान

दरबान, यह ZEE5 ओरिजनल ड्रामा फिल्म है, जिसमें शरीब हाश्मी, शरद केलकर, रसिका दुग्‍गल और फ्लोरा सैनी ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं हैं। रायचरण, एक निष्ठावान नौकर है जिसे अंकुल के बेटे की देखभाल करने की ज़िम्मेदारी सौंपी जाती है। हालांकि, परिस्थितियां अनुकूल से प्रतिकूल में तब तब्दील होती हैं, जब बच्चा लापता हो जाता है और इस घटना के लिए वफ़ादार रायचरण को ज़िम्मेदार ठहराया जाता है।







'गंदी बात' से भी गंदा है 'पौरुषपुर', महिलाओं को समझा जाता है बिस्तर का खिलौना

  •  रेनू तिवारी
  •  जनवरी 2, 2021   12:13
  • Like
'गंदी बात' से भी गंदा है 'पौरुषपुर', महिलाओं को समझा जाता है बिस्तर का खिलौना

भारतीय सिनेमा की एक खास बात ये भी हैं कि यहां सेक्स सीन दिखा कर दर्शकों के सामने कुछ भी परोसने की फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों के अंदर हिम्मत है। देखने वाले इन कंटेंट को देखते भी हैं क्योंकि भारत में अभी भी पॉर्न साइट बैन है ना!

भारतीय सिनेमा की एक खास बात ये भी हैं कि यहां पर सेक्स सीन दिखा कर दर्शकों के सामने कुछ भी परोसने की फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों के अंदर हिम्मत है। देखने वाले इन कंटेंट को देखते भी हैं क्योंकि भारत में अभी भी पॉर्न साइट बैन है ना! कमुक सीन और फैंटसी की दुनिया के एक अलग लेवल में जाकर वेब सीरीज बनायी गयी है 'पौरुषपुर', जिसे ऑल्ट बालाजी और जी5 पर रिलीज किया गया है। सीरीज की कहानी पुराने जमाने की है लेकिन शौख मॉर्डन है। पौरुषपुर में महिलाओं के उपर होने वाले अत्याचारों को दिखाने की कोशिश हुई है। महिलाओं पर पुरुष इतना अत्याचार करते थे कि उनकी गैर मौजूदगी में महिलाओं को हमेशा अपने प्राइवेट पार्ट पर ताला लगाकर रखना होता था जिसकी चाभी उन्हीं के पास होती थी। वह जब चाहें अपने ताले को खोल सकती है। इसके अलावा कई बिना सिर-पैर की बातों को दिखाने की कोशिश हुई हैं। 

इसे भी पढ़ें: अर्जुन कपूर के साथ गोवा में नये साल का जश्न मना रही हैं मलाइका अरोड़ा, शेयर की तस्वीर 

 

पौरुषपुर की कहानी

पौरुषपुर की कहानी शुरू होती है एक कमुक सीन से... जिसमें एक महिला किसी गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाती है और फिर लाल लिबास में लिपटी महिलाएं आती है और उस महिला को पौरुषपुर ले जाती है जहां उसके रिश्तेदार द्वारा उसकी बली दी जाती है। पौरुषपुर के साम्राज्य में  महिलाओं के लिए ये एक नियम था, पुरुष चाहें तो कितनी भी शादियां कर सकते थे। 

इसके बाद शुरू होती है कहानी  पौरुषपुर का राजा भद्र प्रताप (अन्नू कपूर) बुढ़ापे की दहलीज पार कर चुके हैं लेकिन उनके अंदर की काम वासना उन्हें मुक्त नहीं होने दे रही। भद्र प्रताप की हर ख्वाहिश को पूरा करने की जिम्मेदारी महारानी मीरावती (शिल्पा शिंदे) पर है। भद्र की पत्नी होने के बावजूद वह भद्र प्रताप के लिए रानियां लाती है। अब तक भद्र न जाने कितनी शादियां कर चुके हैं, जिसका कोई अनुमान नहीं है। पिछले कुछ सालों से भद्र की जिंदगी में ऐसा होता है कि सुहागरात के बाद उनकी रानी गायब हो जाती है जिसके बाद वह फिर नयी शादी की जिद करता है। इन गायब रानियों को कोई खोजने की भी कोशिश नहीं करता है। मीरावती को नयी रानी खोजने का आदेश दिया जाता है। तब मीरावती एक षड्यंत्र रचती है और अपने बेटे की गर्फफ्रेंड से राजा की धोखे से शादी करवा देती हैं। इस बार सुहागरात को केवल महल की रानी ही नहीं गायब होती साथ में मीरावती और राजा भद्र का बेटा भी गायब हो जाता है। यहीं से कहानी लेती है नया मोड़ और कई राज भी खुलते है। 

 

मीरावती के दो बच्चे है पहला बेटा गै हैं और दूसरा महल की एक दासी के प्यार में पड़ा है। मीरावती ने वंश बढ़ाने के लिए अपने गै बेटे की शादी एक औरत से करवा रखी है जो खुद एक लेस्बियन है। महिला-पुरुष, गै, लेस्बियन, किन्नर और कमुकता पर गढ़ी गयी है पौरुषपुर की कहानी।

 

पौरुषपुर वेब सीरीज रिव्यू

 

सीरीज के बारे में पहले ही बताया कि एक बर्बाद कहानी को बोल्ड सीन के साथ दर्शकों के सामने परोसा गया है। पूरी सीरीज को देखकर लगता है कि क्या दुनिया में महिला-पुरुष के बीच एक सेक्स के रिश्ते के अलावा कोई और रिश्ता नहीं है। सीरीज के हर किरदार की पहली जरुरत केवल वासना है। पौरुषपुर में केलव महिलाओं पर अत्याचार के अलावा और कुछ नहीं होता है। समझ नहीं आता इतना नालायक राजा सम्राज्य कैसे चलाता है। पौरुषपुर की कहानी मानों किसी ऐसे इंटर्न से लिखवायी गयी है जिसने शायद अभी-अभी कॉलिज में दाखिला लिया हो। लेखक क्या दिखाना चाहता है सब कुछ समझ के परे होता है। 

 

कास्ट

सीरीज की कास्ट की बात करें तो एक स्टार तो बनता है क्योंकि कहानी में कुछ हो न हो स्टारकास्ट कमाल की है। शिल्पा शिंदे ने अपने पुराने किरदारों से बिलकुल अलग रोल किया है, जिसमें वह अच्छी लग रही है। शिल्पा को इस सीरीज में बोल्ड अवतार में देखा गया है। कुछ जगह लंबे डायलॉग बोलते वक्त शिल्पा की कमियों को आप पकड़ सकते है लेकिन वह पहले से बेहतर है। अन्नू कपूर को पहली बाद ऐसे अवतार में देखा गया है। वासना में डूबे अत्याचारी राजा का किरदार उन्होंने अच्छा निभाया है। मिलिंद सोमन को आप सीरीज में किन्नर के रुप में देखेंगे। बाकियों  ने भी अपने किरदार के साथ न्याय किया है।

वेबसीरीज- पौरुषपुर

कास्ट- अन्नू कपूर, मिलिंद सोमन, शिल्पा शिंदे, फ्लोरा सैनी, अनंत जोशी, पोलोमी दास, शहीर शेख, साहिल सलाथिया व अन्य

निर्देशक- सचिंद्र वत्स

स्टार रेटिंग- 2.5/5 







The Fabulous Lives of Bollywood Wives: कलंक के बाद करण जौहर ने बनाया 'महा-कलंक'

  •  रेनू तिवारी
  •  दिसंबर 18, 2020   17:52
  • Like
The Fabulous Lives of Bollywood Wives: कलंक के बाद करण जौहर ने बनाया 'महा-कलंक'

बॉलीवुड के सितारों की दुनिया आम लोगों की दुनिया से कितनी अलग होती है। वह अपने वीकेंड पर आम लोगों की तरह बिग बाजार से घर का सामान लेने नहीं जाते है। सेलेब्स की पत्नियों के गॉसिप का टॉपिक पड़ोस वाले की वाइफ नहीं होती है।

बॉलीवुड के सितारों की दुनिया आम लोगों की दुनिया से कितनी अलग होती है। वह अपने वीकेंड पर आम लोगों  की तरह बिग बाजार से घर का सामान लेने नहीं जाते है। सेलेब्स की पत्नियों के गॉसिप का टॉपिक पड़ोस वाले की वाइफ नहीं होती है। आखिर कैसी होता है बॉलीवुड सेलेब्स की पत्नियों की लाइफ? इस सवाल के जवाब के लिए  नेटफ्लिक्स पर बॉलीवुड की इनसाइड स्टोरी पर बनायी गयी एक वेब सीरीज फैबुलस लाइट्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स (The Fabulous Lives of Bollywood Wives ) रिलीज हुई है। करण जौहर ने इस शो को प्रोड्यूज किया है। इसके साथ ही करण जौहर ने फिल्म कलंक का नया वर्जन 'महा-कलंक' तैयार कर दिया है। 8 एपिसोड की वेब सीरीज को देखने के बाद आप के दिल और दिमाक में बस एक ही सवाल आएगा आखिर क्या करण जौहर ने सोशल मीडिया पर हुई ट्रोलिंग का लोगों से इस तरह बदला लिया है टॉर्चर करके? 

इसे भी पढ़ें: जोड़ियां भले ही ऊपरवाला बनाता हो लेकिन मस्तानी ने बाजीराव को जिंदगीभर के लिए खुद चुना! 

कहानी 

करण जौहर ने नेटफ्लिक्स पर प्रसारित वेब सीरीज द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स अभिनेताओं की पत्नियों के जीवन की एक झलक दिखाई है। पूरी सीरीज चार सितारों की वाइफ पर आधारित है। इनमें महीप कपूर (संजय कपूर की पत्नी), भावना पांडे (चंकी पांडे की पत्नी), सीमा खान (सोहेल खान की पत्नी) और नीलम कोठारी (समीर सोनी की पत्नी) शामिल हैं। 

ये चारों काफी अच्छी सहेलियां है लेकिन व्यवहार में चारों पूरी तरह से अलग है। जब ये सहेलियां साथ बैठती है तो अंग्रेजी भाषा के बॉलीवुड वर्जन में ब्रा पर डिस्कशन करती है। सीरीज में इनके बोरिंग लाइफ स्टाइल और फीजूल खर्जी का गुड़गान किया गया है। जैसे सीरीज में दिखाया गया है कि नीलम कोठारी बच्चों के एक इवेंट को देखने के लिए पेरिस चली जाती है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करने के लिए सितारों की पत्नियों को किन बातों का ध्यान रखना होता है। इसके अलावा पार्टी में क्या ड्रेस पहननी हैं इस मुद्दे पर 8 एपिसोड गढ़े गये हैं।

इसे भी पढ़ें: शादी के दो महीने बाद नेहा कक्कड़ ने दी गुड न्यूज! मां बनने वाली है सिंगर, पति के साथ शेयर की तस्वीर  

रिव्यू 

करण जौहर जो शायद जमीनी स्तर की दुनिया से पूरी तरह बेखबर है इस लिए वह हमेशा सपने की दुनिया पर आधारित फिल्में और शो बनाते हैं। उनके ख्वाबों की दुनिया में स्टूडेंट ऑफ द ईयर की तरह ही पढ़ाई करने वाले कॉलेज होते हैं जहां केवल प्यार करने स्टूडेंट आते हैं। फिल्में के किरदार हमेशा करोड़पति घराने से ही ताल्लुक रखते हैं। इस बार भी उन्होंने इसी परंपरा को आगे बढ़ाया और फैबुलस लाइट्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स नाम का 'महा-कलंक' बना दिया। 

बॉलीवुड में कई ऐसे सुपरस्टार है जिनकी पत्नियां एक्टिंग नहीं करती है लेकिन अपने-अपने काम के क्षेत्र में मशहूर है जिनकी जिंदगी से लोग प्रेरणा ले सकते हैं जैसे कि शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान एक बहुत बड़ी इंटीरियर डिजाइनर है, जिन्होंने केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपना नाम बनाया है। दुबई में यूएई में उनके एक ब्रांड बन चुका है। वहीं अक्षय कुमार की पत्नी  ट्विंकल खन्ना एक कामयाब राइटर है, जो अभी तक 3 किताबें लिख चुकी हैं। अक्षय से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन अपने क्षेत्र में कामयाबी पायी हैं। करण जौहर ने इस सब चीजों से फोकस हटाकर इन औरतों की फेक और बोरिंग लाइफ को तीसरे पर्दे पर दिखाया हैं। 

वेब सीरीज की कास्ट: महीप कपूर , सीमा खान, नीलम कोठारी, भावना पांडेय ।

रेटिंग: **

सोशल मीडिया रिव्यू देखें- 







This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept