Vikram Vedha Review | सैफ अली खान और ऋतिक रोशन की लड़ाई है खतरनाक, रोमांचक है विक्रम वेधा

Vikram Vedha
taran adarsh twitter
रेनू तिवारी । Sep 30, 2022 5:21PM
निर्देशक पुष्कर-गायत्री के डायरेक्शन में बनीं फिल्म विक्रम वेधा बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म की रिलीज का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। फिल्म का ट्रेलर काफी रोमांचक था। सैफ अली खान और ऋतिक रोशन की जोड़ी वाली यह फिल्म बॉलीवुड की किस्मत बदलने का दावा पेश कर रही थी।

निर्देशक पुष्कर-गायत्री के डायरेक्शन में बनीं फिल्म विक्रम वेधा बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म की रिलीज का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। फिल्म का ट्रेलर काफी रोमांचक था। सैफ अली खान और ऋतिक रोशन की जोड़ी वाली यह फिल्म बॉलीवुड की किस्मत बदलने का दावा पेश कर रही थी। विक्रम बेधा साउथ की फिल्म का हिंदी रीमेक हैं। पहली फिल्म में आर माधवन और विजय सेतुपति थे। साउथ में फिल्म को काफी पसंद किया गया था। अब हिंदी में भी निर्देशक को बिना बदले फिल्म को बनाया गया है और इस बार फिल्म के लीड किरदार और भाषा को बदला गया है। फिल्म के नाम से ही जाहिर होता हैं कि यह विक्रम-बेताल जैसी ही स्टोरी होगी, यह बात फिल्म देखते वक्त आपको जरूर दिगाम में क्लिक होगी। 

फिल्म विक्रम वेधा की कहानी

फिल्म विक्रम वेधा की कहानी एक चोर-पुलिस की कहानी हैं लेकिन इस रेस को भी फिल्म में काफी रोमांचक बनाया गया है। स्पेशल टास्क फोर्स के ऑफिसर विक्रम हैं जिसका किरदार सैफ अली खान निभा रहे हैंष वहीं खूंखार और बेहद शातिर गैंगेस्टर का वेधा का किरदार ऋतिक रोशन ने निभाया है। फिल्म में विक्रम और वेधा के बीच सत और झूठ की लड़ाई है लेकिन एक स्तर पर आकर दोनों ही झूठ पर टिक जाते हैं फिर फैसला होता है कि ज्यादा बड़ा झूठ और गलत क्या हैं! बस इसी कॉन्सेप्ट पर बुनी गयी है विक्रम वेधा की पुरी कहानी। फिल्म देखते वक्त आपको बचपन में देखे गये विक्रम-बेताल के किस्से की भी याद आएगी। फिल्म में बहुत से रोमांचक मोड़ आते हैं जहां कहानी पूरी तरह से घूम जाती हैं। विक्रम-वेधा के बीच चूहे-बिल्ली का खेल होता हैं।

फिल्म विक्रम वेधा का रिव्यू

फिल्म का पहला हाफ काफी खींचा गया है। स्टोरी का बेस बनाने में थोड़ा समय ज्यादा निर्देशक ने लिया हैं। वहीं फिल्म की रीड़ ऋतिक रोशन की एंट्री के लिए आपको काफी इंतजार करना पड़ता है। ट्रेलर में उनके किरदार को देखने के बाद लगता है कि जल्द से फिल्म में खलनायक की एंट्री हो लेकिन ऋतिक की दमदार एंट्री थोड़ा वक्त लेती हैं। वहीं इंटरवल के बाद फिल्म 100 की स्पीड से भी तेज चलने लगती हैं। कई सारे दिलचस्प मोड़ फिल्म में आने लगते हैं। निर्देशक पुष्कर-गायत्री ने सैफ अली खान और ऋतिक रोशन को की कला को अच्छे से प्रयोग किया है। दोनों ही सितारें पर्दे पर जम रह  रहे हैं। ऋतिक रोशन को आपने शायद ही इस तरह के किरदार में पहले कभी देखा होगा। फिल्म में सैफ- राधिका आप्टे और रोहित-योगिता की प्रेम कहानी को थोड़ा और डेवलप किया जा सकता था। दोनों की लव स्टोरी को फिल्म में कम जगह मिली हैं।

ऐक्टर: रितिक रोशन,सैफ अली खान,राधिका आप्टे,शारिब हाशमी,रोहित सराफ,सत्यदीप मिश्रा

डायरेक्टर : पुष्कर,गायत्री

श्रेणी: Hindi, Action, Crime, Thriller

अवधि: 2 Hrs 40 Min

 

अन्य न्यूज़