दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 113 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,092 हो गई

south

दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (केसीडीसी) द्वारा शनिवार को जारी इन आंकड़ों से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,092 हो गई है जिनमें से 298 लोगों की मौत हो चुकी है।

सियोल। दक्षिण कोरिया में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 113 नए मामले सामने आए। करीब चार महीनों में यह पहली बार है जब एक दिन में संक्रमण के 100 से अधिक मामले आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित इराक से दक्षिण कोरिया के सैकड़ों मजदूरों को विमान से लाने और मालवाहक जहाजों के चालक दल के सदस्यों के बीच संक्रमण के कारण मामले बढ़ने की आशंका जताई थी। दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (केसीडीसी) द्वारा शनिवार को जारी इन आंकड़ों से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,092 हो गई है जिनमें से 298 लोगों की मौत हो चुकी है। 

इसे भी पढ़ें: दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के नियंत्रण में आने की घोषणा के कुछ ही दिन बाद 63 नए मामले सामने आए

केसीडीसी ने बताया कि नए मामलों में 86 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से जुड़े हैं जबकि अन्य 27 मामले स्थानीय हैं। उसने बताया कि आयातित मामलों में दक्षिण कोरिया के वे 36 कामगार शामिल हैं जो इराक से लौटे हैं और रूस के मालवाहक जहाज के चालक दल के 32 सदस्य भी संक्रमित पाए गए हैं। यह जहाज बुसान बंदरगाह पर खड़ा है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान के निदेशक क्वोन जुन-वूक ने शुकव्रार दोपहर को कहा था कि संक्रमण के नए मामले एक अप्रैल के बाद से पहली बार 100 के पार हो सकते हैं और उन्होंने जनता से न घबराने की अपील की। उन्होंने बताया कि सेना के दो विमानों में इराक से शुक्रवार को लौटे 293 दक्षिण कोरियाई कामगारों में से 89 में संक्रमण के लक्षण दिख रहे हैं।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़