मध्य चीन में एक कपंनी में लगी भीषण आग, 36 लोगों की मौत

massive fire
प्रतिरूप फोटो
ANI
मध्य चीन के हेनान प्रांत में रसायनों और अन्य औद्योगिक सामान का कारोबार करने वाली एक कंपनी में आग लगने से 36 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय सरकार ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि घटना में दो लोग घायल हो गए, जबकि दो अन्य लापता भी हैं।

मध्य चीन के हेनान प्रांत में रसायनों और अन्य औद्योगिक सामान का कारोबार करने वाली एक कंपनी में आग लगने से 36 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय सरकार ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि घटना में दो लोग घायल हो गए, जबकि दो अन्य लापता भी हैं। वेनफांग जिला सरकार के अनुसार, आग सोमवार शाम चार बजे के आसपास लगी और दमकलकर्मियों ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद उस पर काबू पाया।

इसे भी पढ़ें: मूसलाधार बारिश में डुबा बाल्कन, बाढ़ में छह लोगों की मौत

मौके पर 200 से अधिक कर्मी खोज एवं बचाव अभियान को अंजाम दे रहे हैं। 60 दमकल कर्मी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। आग लगने की वजह और हादसे में कंपनी के कितने कर्मचारी मारे गए, इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, चीन में बढ़ती प्रतिस्पर्धा और भ्रष्टाचार के कारण सुरक्षा संबंधी उपायों में कोताही बरतना आम बात बन गई है। उत्तरी बंदरगाह शहर तिआंजिन में एक रासायनिक गोदाम में 2015 में हुए एक भीषण विस्फोट में 173 लोग मारे गए थे। मृतकों में से अधिकतर दमकल कर्मी और पुलिस अधिकारी थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़