कोलंबिया के कैरेबियाई द्वीप पर 6.1 तीव्रता का भूकंप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2018   15:24
कोलंबिया के कैरेबियाई द्वीप पर 6.1 तीव्रता का भूकंप

कोलंबियाई भूगर्भ सेवा और यूएसजीएस दोनों ने कहा कि भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर गहरा था। कोलंबियाई अधिकारियों ने कहा कि सैन एंड्रेस, प्रोविडेंशिया और सांता कातालीना नगरपालिकाएं सबसे ज्यादा प्रभावित हुई हैं।

बोगोटा। कैरेबियाई सागर में कोलंबिया के स्वामित्व वाले एक द्वीप पर शनिवार को 6.1 तीव्रता वाला भूकंप दर्ज किया गया हालांकि अधिकारियों ने बताया कि सूनामी की चेतावनी जारी करने की कोई आवश्यकता नहीं है। दुनिया भर में भूकंप की निगरानी करने वाली यूएस जियोलॉजिकल सर्विस (यूएसजीएस) के मुताबिक रविवार को तड़के तीन बजकर 40 मिनट ग्रीनविच मीन टाइम (जीएमटी) पर कोलंबिया के पहाड़ के 32 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में यह भूकंप दर्ज किया गया।

कोलंबियाई भूगर्भ सेवा और यूएसजीएस दोनों ने कहा कि भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर गहरा था। कोलंबियाई अधिकारियों ने कहा कि सैन एंड्रेस, प्रोविडेंशिया और सांता कातालीना नगरपालिकाएं सबसे ज्यादा प्रभावित हुई हैं। यह द्वीप निकारागुआ के पूर्वी तट से करीब 220 किलोमीटर दूर स्थित हैं।कोलंबिया की राष्ट्रीय आपदा एजेंसी ने कहा कि देश की कैरेबियाई तटरेखा पर सूनामी की कोई चेतावनी नहीं है और इनसे किसी तरह के नुकसान की भी खबर नहीं है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।