अवैध तरीके से अमेरिका पहुंचे 150 भारतीय नागरिक स्वदेश लौटे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 20, 2019   17:04
अवैध तरीके से अमेरिका पहुंचे 150 भारतीय नागरिक स्वदेश लौटे

इससे पहले मेक्सिको आव्रजन प्रशासन ने 18 अक्टूबर को एक महिला समेत 300 से ज्यादा भारतीय लोगों को भारत वापस भेजा था क्योंकि ये लोग अवैध तरीके से मैक्सिकों में घुसे थे और अमेरिका जाने की ताक में थे।

नयी दिल्ली। अमेरिका ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया था या अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने वाले करीब 150 भारतीय लोगों को वापस भारत भेजा जो बुधवार की सुबह दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचे। अधिकारी ने बताया कि इन लोगों को लेकर एक विशेष विमान दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल संख्या तीन पर सुबह छह बजे पहुंचा। यह विमान बांग्लादेश होते हुए भारत आया है। अधिकारी ने बताया कि सभी 150 भारतीय टर्मिनल पर हैं और आव्रजन विभाग जरूरी कागजी काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि ये लोग सुबह 11 बजे के बाद एक-एक करके हवाई अड्डे से बाहर आएंगे।

इसे भी पढ़ें: तालिबान से छोड़े गए अमेरिकी-ऑस्ट्रलियाई प्रोफेसर का अमेरिका ने किया स्वागत 

अधिकारी ने बताया कि इन भारतीयों ने या तो वीजा नियमों का उल्लंघन किया था या फिर उन्होंने अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश किया था। इससे पहले मेक्सिको आव्रजन प्रशासन ने 18 अक्टूबर को एक महिला समेत 300 से ज्यादा भारतीय लोगों को भारत वापस भेजा था क्योंकि ये लोग अवैध तरीके से मैक्सिकों में घुसे थे और अमेरिका जाने की ताक में थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...