अमेरिकी सांसद बोले- PM मोदी का स्वागत करने में गौरवान्वित महसूस कर रहा है अमेरिका

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 23, 2021   09:15
अमेरिकी सांसद बोले- PM मोदी का स्वागत करने में गौरवान्वित महसूस कर रहा है अमेरिका
प्रतिरूप फोटो

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्य अर्ल ‘‘बड़ी’’ कार्टर कहा, ‘‘हमारे नेताओं के दौरे, हमारे संबंधों के लिए अहम हैं और प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत कर अमेरिका गौरवान्वित महसूस कर रहा है। भारत और अमेरिका के बीच संबंध लोकतंत्र, स्वतंत्रता और कानून के राज के सिद्धांतों से गहरे जुड़े हुए हैं।’’

अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने सदन में कहा कि अमेरिका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करके गौरवान्वित महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच संबंध लोकतंत्र, स्वतंत्रता और कानून के राज के सिद्धांतों से गहरे जुड़े हुए हैं।प्रधानमंत्री मोदी बुधवार से शुरू होने वाली तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा पर गए हैं जहां वह राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करेंगे और ऐतिहासिक क्वाड सम्मेलन में भाग लेंगे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन ने अफगानिस्तान में सहयोग के लिए भारत को धन्यवाद दिया

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्य अर्ल ‘‘बड़ी’’ कार्टर ने सदन में कहा, ‘‘अध्यक्ष महोदया, मैं अमेरिका और भारत के बीच महत्वपूर्ण कूटनीतिक साझेदारी को मान्यता देने के लिए खड़ा हुआ हूं।’’उन्होंने कहा, ‘‘हमारे नेताओं के दौरे, हमारे संबंधों के लिए अहम हैं और प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत कर अमेरिका गौरवान्वित महसूस कर रहा है। भारत और अमेरिका के बीच संबंध लोकतंत्र, स्वतंत्रता और कानून के राज के सिद्धांतों से गहरे जुड़े हुए हैं।’’ कार्टर ने कहा कि इतने सालों में दोनों देशों के बीच व्यापार सहयोग बढ़ा है और यह साझेदारी का महत्वपूर्ण अंग है। भारत और अमेरिका के बीच 2019 में वस्तुओं और सेवाओं का व्यापार 149 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...