खशोगी की हत्या के 100 दिन गुजरने पर अमेरिकी सांसदों ने शोक कार्यक्रम आयोजित किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 11 2019 11:28AM
खशोगी की हत्या के 100 दिन गुजरने पर अमेरिकी सांसदों ने शोक कार्यक्रम आयोजित किया
Image Source: Google

खशोगी की मौत पर सऊदी अरब को लेकर ट्रंप के रुख पर पूरे राजनीतिक खेमे में आक्रोश देखने को मिला था। पेलोसी ने कहा, “अगर हम यह तय करते हैं कि व्यावसायिक हित हमारे बयानों एवं कदमों के विरुद्ध चले जाते हैं तो हमें यह स्वीकार करना ही होगा

वॉशिंगटन। अमेरिका की दोनों पार्टियों - रिपब्लिकन एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों, दिवंगत पत्रकार जमाल खशोगी के दोस्तों और प्रेस स्वतंत्रता की वकालत करने वाले समूहों ने खशोगी की हत्या के 100 दिन गुजर जाने पर बृहस्पतिवार को शोक कार्यक्रम का आयोजन किया। अमेरिकी झंडों के आगे खशोगी का चित्र रख कर कुछ देर का मौन रखने के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ।
 
सदन की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने वॉशिंगटन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘खशोगी की हत्या मानवता पर अत्याचार एवं उसका अपमान है।”अमेरिका में रहते हुए वॉशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले खशोगी की अक्टूबर में इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में हत्या कर दी गई थी। वहां वह अपनी शादी को लेकर दस्तावेजों संबंधी औपचारिकता पूरी करने के लिए गए थे।
 
खशोगी की मौत पर सऊदी अरब को लेकर ट्रंप के रुख पर पूरे राजनीतिक खेमे में आक्रोश देखने को मिला था। पेलोसी ने कहा, “अगर हम यह तय करते हैं कि व्यावसायिक हित हमारे बयानों एवं कदमों के विरुद्ध चले जाते हैं तो हमें यह स्वीकार करना ही होगा कि हमने किसी भी तरह के कहीं भी, किसी भी वक्त हो रहे अत्याचार के बारे में बात करने की सारी नैतिक जिम्मेदारी खो दी है।”


 
समाचारपत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) फ्रेड रयान ने कहा कि खशोगी की मौत ने, “वाशिंगटन पोस्ट के सहयोगियों को बहुत गहरे तक छुआ है।”उन्होंने कहा, “जमाल की हत्या प्रेस स्वतंत्रता के खिलाफ बढ़ रहे हमलों का हिस्सा है जिन्हें दुनिया भर के अत्याचारी अंजाम दे रहे हैं।”

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video