जो बाइडेन ने व्लादिमीर पुतिन को बताया हत्यारा, रूस ने लिया ये एक्शन

Biden Putin
अभिनय आकाश । Mar 18, 2021 1:59PM
रूस ने बाइडेन को लेकर बिना तथ्य कई सूचनाएं फैलाने की कोशिश की और रूस की भूमिका को लेकर बाइडेन बहुत नाराज हैं। अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सिर्फ रूस ही नहीं ईरान ने भी ट्रंप के खिलाफ गोपनीय अभियान चलाए थे।

 अमेरिका और रूस के बीच तनाव बढ़ता दिख रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस की भूमिका को लेकर जो बाइडेन ने सवाल उठाए हैं। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पुतिन को हत्यारा बताया है। जिसके बाद रूस ने वाशिंगटन में मौजूद अपने राजदूत को वापस बुला लिया है। बाइडेन ने रूसी राष्ट्रपति को लेकर कहा कि पुतिन ने ट्रंप के समर्थन में प्रचार करने का आदेश दिया था। रूस ने बाइडेन को लेकर बिना तथ्य कई सूचनाएं फैलाने की कोशिश की और रूस की भूमिका को  लेकर बाइडेन बहुत नाराज हैं।

इसे भी पढ़ें: भारतीय-अमेरिकी महिला कारोबारी ने अमेरिका की VP कमला हैरिस के साथ बैठक में लिया भाग

अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सिर्फ रूस ही नहीं ईरान ने भी ट्रंप के खिलाफ गोपनीय अभियान चलाए थे। हालांकि रूस अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप की खबरों को हमेशा से खारिज करता रहा है। एक इंटरव्यू बाइडेन से पुतिन विरोधी नेता एलेक्सी नवेलनी और अन्य प्रतिद्वंद्दियों को जहर देने का आदेश देने के आरोप हैं एक हत्यारे है? इस पर बाइडेन ने जवाब दिया "हां"।

इसे भी पढ़ें: भारत दौरे पर आएंगे अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन, एस-400 से संबधित मुद्दे पर हो सकती है बातचीत

नेशनल इंटेलिजेंस डॉयरेक्टर के ऑफिस से जारी 15 पन्नों की रिपोर्ट में कहा कि ट्रंप के कुछ शीर्ष सहयोगी रूस के हाथों में खेल रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप को फायदा पहुंचाने के लिए पुतिन ने या तो चुनाव में दखल देने के ऑपरेशन की निगरानी की ती या कम से कम उसकी मंजूरी दी थी। इससे पहले अमेरिकी खुफिया एजेंसियों और पूर्व स्पेशल काउंसल रॉबर्ट म्यूलर ने कहा था कि रूस ने 2016 में भी अमेरिकी चुनाव में दखल दिया था जिससे ट्रंप की उम्मीदवारी को बढ़ावा मिल सके। 

अन्य न्यूज़