पाकिस्तान में भीड़ के हमले में मारे गए श्रीलंकाई व्यक्ति का शव कोलंबो भेजा गया, पत्नी ने लगाई इंसाफ की गुहार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 6, 2021   16:42
पाकिस्तान में भीड़ के हमले में मारे गए श्रीलंकाई व्यक्ति का शव कोलंबो भेजा गया, पत्नी ने लगाई इंसाफ की गुहार

पाकिस्तान में भीड़ के हमले में मारे गए श्रीलंकाई व्यक्ति का शव कोलंबो भेजा गया।पंजाब सरकार के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘श्रीलंकाई उच्चायोग के अधिकारी सोमवार सुबह यहां पहुंचे और पंजाब के अल्पसंख्यक मंत्री एजाज आलम ने लाहौर हवाई अड्डे पर शव उन्हें सौंपा।

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ईशनिंदा के आरोप में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मारे गए श्रीलंकाई नागरिक का शव सोमवार को विमान से कोलंबो भेज दिया गया। हमलावर लोगों ने इस व्यक्ति की हत्या के बाद उसके शव को आग लगा दी थी। लकड़ी के जिस ताबूत में शव रखा गया, उस पर लिखा था, ‘‘दिवंगत डोन नंदश्री पी कुमारा दियावदनागे के मानव अवशेष। लाहौर से कोलंबो तक।’’

कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के समर्थकों सहित 800 से अधिक लोगों की भीड़ ने पिछले शुक्रवार को लाहौर से लगभग 100 किलोमीटर दूर स्थित सियालकोट जिले में एक कपड़ा कारखाने पर हमला किया और उसके महाप्रबंधक दियावदनागे की हत्या कर दी तथा उनके शव को आग लगा दी। पंजाब सरकार के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘श्रीलंकाई उच्चायोग के अधिकारी सोमवार सुबह यहां पहुंचे और पंजाब के अल्पसंख्यक मंत्री एजाज आलम ने लाहौर हवाई अड्डे पर शव उन्हें सौंपा। शव श्रीलंकन एअरलाइंस के विमान में ले जाया गया।’’ उन्होंने बताया कि विमान दोपहर बाद कोलंबो के लिए रवाना हो गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।