बढ़ते कोरोना मामलों के बीच पाकिस्तान को मिली चीनी वैक्सीन की 10 लाख खुराकें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2021   13:30
बढ़ते कोरोना मामलों के बीच पाकिस्तान को मिली चीनी वैक्सीन की 10 लाख खुराकें

पाकिस्तान को चीन सेकोविड-19 टीके की 10 लाख खुराकें और मिलीं है।पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के तीन विमान चीनी कंपनी द्वारा विकसित टीके साइनोफार्म की 10 लाख खुराकें लेकर रविवार को पाकिस्तान पहुंचे। ये विमान शनिवार को चीन रवाना हुए थे।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान को चीन से कोविड-19 टीके की और 10 लाख खुराक मिली है जिससे उम्मीद की जा रही है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। पाकिस्तान में अबतक करीब आठ लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 17,100 से अधिक लोगों की मौत हुई है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के तीन विमान चीनी कंपनी द्वारा विकसित टीके साइनोफार्म की 10 लाख खुराकें लेकर रविवार को पाकिस्तान पहुंचे। ये विमान शनिवार को चीन रवाना हुए थे।

इसे भी पढ़ें: भारत में कोविड संकट के बीच सेवा इंटरनेशनल 400 ऑक्सीजन सिलेंडर भेजेगा

चीन के लिए पीएआई के देश प्रबंधक कादिर बख्श सांगी ने बताया कि इसके अलावा टीके की 20 लाख अतिरिक्त खुराकें भी राष्ट्रीय विमानन कंपनी के विमान से 29 अप्रैल को चीन से पाकिस्तान लाई जाएंगी। टीके की नयी खेप ऐसे समय पहुंची है जब पाकिस्तान संक्रमण की तीसरी लहर का सामना कर रहा है और इससे पूर्व की दो लहरों को नियंत्रित करने में मिली कामयाबी के धराशायी होने का खतरा उत्पन्न हो गया है। पिछले महीने पाकिस्तान को चीन से कोविड-19 टीके की पांच लाख खुराकें मिली थी। इससे पहले एक फरवरी को चीन ने साइनोफार्म टीके की पांच लाख खुराकें दान दी थी जिससे पाकिस्तान में टीकाकरण अभियान शुरू हो सका था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।