रूस के हमले की आशंकाएं तेज! यूक्रेन ने की देशव्यापी आपातकाल की घोषणा

रूस के हमले की आशंकाएं तेज! यूक्रेन ने की देशव्यापी आपातकाल की घोषणा

यूक्रेन के सांसदों ने देशव्यापी आपातकाल लगाने के राष्ट्रपति वलोदिमिर ज़ेलेंस्की के आदेश को मंजूरी दे दी जो बृहस्पतिवार से शुरू होकर 30 दिन तक लागू रहेगा।

कीव| रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अपने देश के बाहर सैन्य बल का इस्तेमाल करने का अधिकार मिलने के बाद यूक्रेन ने बुधवार को देशव्यापी आपातकाल की घोषणा कर दी।इस बीच, पश्चिमी देशों ने रूस के खिलाफ कई प्रतिबंधों की घोषणा की तथा मॉस्को ने यूक्रेन स्थित अपने दूतावास परिसरों को खाली कर वहां से राजनयिक कर्मियों को निकाल लिया।

इसे भी पढ़ें: यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान की घोषणा, पुतिन ने कहा- हथियार डाले यूक्रेन की सेना

यूक्रेन के सांसदों ने देशव्यापी आपातकाल लगाने के राष्ट्रपति वलोदिमिर ज़ेलेंस्की के आदेश को मंजूरी दे दी जो बृहस्पतिवार से शुरू होकर 30 दिन तक लागू रहेगा। बता दें कि, रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने सैन्य कारवाई की घोषणा करते हुए कहा कि, यूक्रेन में (विशेष मिलिट्री ऑपरेशन की) हमारी योजनाओं में यूक्रेन के क्षेत्र पर कब्जा करना शामिल नहीं है और जल्द से जल्द यूक्रेन की सेना हथियार डाल दे नहीं तो अंजाम भुगतना पड़ेगा। पुतिन ने अपने संबोधन में आगे कहा कि, जो कोई भी हमारे साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करता है या हमारे लोगों के लिए खतरा पैदा करने की कोशिश करता है, उसे पता होना चाहिए कि रूस की प्रतिक्रिया तत्काल होगी और आपको ऐसे परिणामों की ओर ले जाएगी जैसा आपने अपने इतिहास में पहले कभी अनुभव नहीं किया है।