पाकिस्तान में सबको लग गया है ‘तंदूरी चाय’ का चस्का, जानिए क्या है खास ?

everyone-in-pakistan-has-got-tandoori-tea-but-what-is-special
दुनियाभर में चाय प्रेमियों की कमी नहीं है और अगर किसी को चाय का चस्का लग जाए तो फिर वह इसका स्वाद लेने कहीं भी पहुंच जाता है चाय के कुछ ऐसी ही दीवाने आपको पाकिस्तान के सनाउल्लाह मार्ग स्थित चाय की टपरी पर भी नजर आएंगे जिसकी ‘तंदूरी चाय’ पीने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। इस मशहूर चाय की टपरी पर मिट्टी (टेराकोटा) के कुल्हड़ में चाय दी जाती है।

इस्लामाबाद। दुनियाभर में चाय प्रेमियों की कमी नहीं है और अगर किसी को चाय का चस्का लग जाए तो फिर वह इसका स्वाद लेने कहीं भी पहुंच जाता है चाय के कुछ ऐसी ही दीवाने आपको पाकिस्तान के सनाउल्लाह मार्ग स्थित चाय की टपरी पर भी नजर आएंगे जिसकी ‘तंदूरी चाय’ पीने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। इस मशहूर चाय की टपरी पर मिट्टी (टेराकोटा) के कुल्हड़ में चाय दी जाती है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानी लड़की पर शादी के लिए दबाव डालने के आरोप में दो चीनी नागरिक गिरफ्तार

इसको बनाने के लिए कुल्हड़ को तंदूर में डाल उच्च तापमान पर पकाया जाता है और फिर उस गर्म-गर्म कुल्हड़ में चाय को डाल उसे परोसा जाता है। कुल्हड़ की मिट्टी और तंदूर की सौंधी खुशबू चाय के स्वाद को दोगुना कर देती है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में इमरान खान ने मुगल साम्राज्य का हवाला देते हुए विपक्ष पर कसा तंज

इस मशहूर दुकान के मालिक ने कहा कि चाय को बनाने का तरीका बड़ा ही नायाब है, जो लोगों को काफी पसंद आता है। वहीं दुकान पर अक्सर आने वाले मोहम्मद इशाक खवर ने कहा कि यहां का माहौल अलग ही होता है, विशेषकर वे जिस तरह चाय परोसते हैं। यह काफी पुराना तरीका है जो आपको उस दौर में ले जाता है जब चाय के लिए कुल्हड़ का इस्तेमाल किया जाता था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़