फिनलैंड की PM सना मरिन का ड्रग्स टेस्ट आया नेगेटिव, पार्टी करते हुए वायरल हुआ था वीडियो

Sanna Marin
Common Creative
निधि अविनाश । Aug 23, 2022 12:21PM
36 साल की मरिन ने ड्रग्स टेस्ट कराया। पीएम ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने कभी भी ड्रग्स नहीं लिया और न ही पार्टी में कुछ अवैध किया गया। मरीन ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया। हालांकि,उन्होंने पार्टी में शराब पीने की बात स्वीकारी।

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरिन का ड्रग टेस्ट नेगेटिव आया है। हाल ही में सना मरीन का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा था जिसमें वह जमकर पार्टी करते हुए नजर आ रही थी। इस पार्टी में डांस, गाना और ड्रिंक भी हो रहे थे जिसके बाद विपक्षी पार्टी ने सना पर पार्टी में ड्रग्स लेने का आरोप लगाया था। लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आई खबर के अनुसार, सना मरीन का ड्रग टेस्ट नेगेटिव आ गया है। इसकी जानकारी खुद सरकार ने साझा किया है।

इसे भी पढ़ें: तुर्की में तैयार हुआ था भारत के खिलाफ 'मानव बम', रूस ने किया पर्दाफाश, देश को थी दहलाने की साजिश

सना मरीन पर इस दौरान कई सवाल और आरोप लगाए गए और इन्हीं सबका जवाब देने के लिए 36 साल की मरिन ने ड्रग्स टेस्ट कराया। पीएम ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने कभी भी ड्रग्स नहीं लिया और न ही पार्टी में कुछ अवैध किया गया। मरीन ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया। हालांकि,उन्होंने पार्टी में शराब पीने की बात स्वीकारी। बता दें कि एक वीडियो लीक हो गया जिसमें वह फिनिश पॉपस्टार सहित दोस्तों के साथ पार्टी करती दिख नजर आ रही हैं।
सना मारिन ने किया था खुद का बचाव
सरकार ने एक बयान जारी कर कहा कि टेस्ट में ड्रग्स नहीं पाई गई है। पीएम ने टेस्ट के पैसे भी खुद ही दिए। कोकीन, एम्फैटेमिन, भांग और ओपिओइड के लिए उनका यूरीन टेस्ट किया गया था। वीडियो सामने आने के बाद सना मरीन की काफी आलोचना की गई थी। विपक्षी पार्टी ने उनके ड्रग्स टेस्ट की मांग की थी। बता दें कि सना दिसंबर 2019 से फिनलैंड की सत्ता संभाल रही है। पत्रकारों ने जब सना से सवाल किया कि क्या वो तत्काल सरकारी निर्णय लेने में सक्षम होंगी? जिसपर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मेरे कार्य करने की क्षमता अच्छी है। मैंने कभी भी ड्रग्स नहीं लिया। पार्टी का वीडियो वायरल होने के बाद मरिन को जहां काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा वहीं कई महिलाएं उनकी सपोर्ट में भी आईं। फिनलैंड की कई महिलाओं ने उनके समर्थन में पार्टी और डांस करते हुए वीडियो पोस्ट किया और साथ ही #SolidarityWithSanna का इस्तेमाल किया गया। कई ने लिखा कि, इसमें गलत क्या है, ये उनकी पर्सनल लाइफ हैं और वो पार्टी कर सकती हैं और ड्रिंक कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: इंडियाना के गवर्नर ने ताइवान की राष्ट्रपति से मुलाकात की

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 में वह दुनिया की सबसे युवा पीएम बनीं और उन्हें केवल अकेले मां ने ही पाला। 29 साल की उम्र में उन्हें 2015 में फिनलैंड की संसद के लिए चुना गया। मारिन फिनलैंड की तीसरी महिला प्रधानमंत्री हैं।

अन्य न्यूज़