यौन शोषण पीड़िताओं को मुआवजा देने पर सहमत हुये फ्रांस के बिशप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 22, 2019   18:10
यौन शोषण पीड़िताओं को मुआवजा देने पर सहमत हुये फ्रांस के बिशप

उन्होंने कहा कि फ्रांस इस स्कैंडल, जिसने कैथोलिक पदानुक्रम के लिए विश्वसनीयता का संकट पैदा किया है, का बचाव नहीं कर रहा है। वेटिकन में इस सप्ताह होने वाले एक शिखर सम्मेलन में पादियों द्वारा यौन शोषण रोकने और उन पर मुकदमा चलाने को लेकर चर्चा होगी।

पेरिस। फ्रांस के बिशप फ्रांस के परिसीमन कानून के बाहर के यौन उत्पीड़न मामलों में पीड़िताओं को आर्थिक मुआवजा देने पर सहमत हो गये हैं। हालांकि, कैथोलिक चर्च को हिला देने वाले यौन उत्पीड़न के मामलों में पादरी अपनी जिम्मेदारी साझा करने के वास्ते शर्त तय करने को लेकर अभी भी जद्दोजहद में हैं। फ्रांस बिशप कांफ्रेंस के संचार प्रमुख विंसेट नेयमोन ने इस सप्ताह एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘हम एक वित्तीय सहायता के सिद्धांत पर सहमत हुये हैं।’’

इसे भी पढ़ें: पोप ने वैटिकन सम्मेलन में कहा, यौन शोषण पर ठोस कदम उठाए जाने की जरूरत

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि एक साल के भीतर पीड़िताओं को भुगतान के लिए एक प्रणाली बन जाएगी। उन्होंने कहा कि फ्रांस इस स्कैंडल, जिसने कैथोलिक पदानुक्रम के लिए विश्वसनीयता का संकट पैदा किया है, का बचाव नहीं कर रहा है। वेटिकन में इस सप्ताह होने वाले एक शिखर सम्मेलन में पादियों द्वारा यौन शोषण रोकने और उन पर मुकदमा चलाने को लेकर चर्चा होगी। 

इसे भी पढ़ें: मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने में भारत की मदद करेगा फ्रांस





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।