फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स कोरोना वायरस से संक्रमित, 10 दिन तक रहेंगे पृथक-वास

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2021   09:57
फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स कोरोना वायरस से संक्रमित, 10 दिन तक रहेंगे पृथक-वास

फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है।बता दें कि, फ्रांस में 75 प्रतिशत आबादी को कोविड-19 रोधी टीके लगने के बावजूद, बीते कुछ हफ्तों से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अधिक संख्या में लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है और संक्रमण से मौत के मामले भी बढ़े हैं।

पेरिस। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। बेल्जियम यात्रा से लौटने के कुछ घंटे बाद ही उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। प्रधानमंत्री के कार्यालय ने बताया कि कास्टेक्स अगले 10 दिन तक पृथक-वास में रहकर अपने काम करते रहेंगे। अधिकारियों ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी कि कास्टेक्स को संक्रमण के कोई लक्षण थे या नहीं। कार्यालय ने बताया कि जीन कास्टेक्स के बेल्जियम से लौटने के बाद उनकी एक बेटी संक्रमित पाई गई थी, जिसके बाद कास्टेक्स की दो जांच की गई और वह दोनों में संक्रमित पाए गए।

इसे भी पढ़ें: एमनेस्टी ने पाकिस्तान से जबरन गुमशुदगी की परंपरा खत्म करने का अनुरोध किया

कास्टेक्स ने बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू से ब्रसेल्स में मुलाकात की थी। सरकारी प्रसारक आरटीबीएफ के अनुसार, क्रू के कार्यालय ने बताया कि उनकी मंगलवार को जांच की जाएगी और रिपोर्ट आने तक वह पृथक-वास में रहेंगे। फ्रांस में 75 प्रतिशत आबादी को कोविड-19 रोधी टीके लगने के बावजूद, बीते कुछ हफ्तों से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अधिक संख्या में लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है और संक्रमण से मौत के मामले भी बढ़े हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी पिछले साल दिसंबर में संक्रमित हो गए थे और कई अन्य मंत्री भी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।