लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट को पछाड़ सबसे व्यस्त हवाई अड्डा बना पेरिस का चार्ल्स द गाल एयरपोर्ट

Heathrow loses crown as Europes busiest airport
यूरोप का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा बन गया है ब्रिटेन का ‘हीथ्रो’ नहीं, फ्रांस का ‘चार्ल्स द गाल’।हीथ्रो हवाई अड्डा प्रशासन ने एक बयान में कहा, ‘‘ब्रिटेन का हीथ्रो हवाई अड्डा अब यूरोप के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे में शुमार नहीं हो पाएगा।यात्रियों की संख्या के मामले में पेरिस का चार्ल्स द गाल हवाई अड्डा हमसे आगे निकल गया है।

लंदन। कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद से लंदन का हीथ्रो एयरपोर्ट यूरोप के सबसे व्यस्त हवाई अड्डा में शामिल नहीं है और पेरिस का चार्ल्स द गाल एयरपोर्ट यात्रियों की आवाजाही के हिसाब से पहले स्थान पर पहुंच गया है। हीथ्रो हवाई अड्डा प्राधिकार ने बुधवार को कहा कि इस साल पूर्व में जितने यात्रियों की आवाजाही का अनुमान लगाया गया था, उसमें गिरावट आने की आशंका है और 2021 में फिर से यात्रियों की संख्या बढ़ेगी। हवाई अड्डा प्राधिकार ने इस साल 2.26 करोड़ यात्रियों और 2021 में 3.71 करोड़ यात्रियों की आवाजाही का अनुमान जताया है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में महिला हिंदू नागरिकों ने डोनाल्ड ट्रंप को समर्थन देने की अपील की

सरकारों द्वारा यात्रा संबंधी पाबंदी लागू होने के कारण इस साल वाणिज्यिक विमान सेवाएं प्रभावित हुईं और यात्री उड़ानें रद्द कर दी गयीं। कुछ देशों ने पृथक-वास की अवधि में रहने का समय घटाकर यात्री उड़ानों को फिर से पटरी पर लाने की हिमायत की है। पर्यटन क्षेत्र से दबाव के बावजूद कुछ देशों से ब्रिटेन में आने पर यात्रियों के लिए 14 दिन पृथक-वास में रहने को जरूरी बनाया गया है। हीथ्रो हवाई अड्डा प्रशासन ने एक बयान में कहा, ‘‘ब्रिटेन का हीथ्रो हवाई अड्डा अब यूरोप के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे में शुमार नहीं हो पाएगा। यात्रियों की संख्या के मामले में पेरिस का चार्ल्स द गाल हवाई अड्डा हमसे आगे निकल गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़