पाक और अफगानिस्तान के सीमा पर भारी गोलाबारी, तीन महिलाओं की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 29, 2019   15:43
पाक और अफगानिस्तान के सीमा पर भारी गोलाबारी, तीन महिलाओं की मौत

पूर्वी सीमा पर बलों के अफगान कमांडर जनरल मोहम्मद अयूब हुसैनखेल ने बताया कि सोमवार को सुबह गोलीबारी शुरू होने के बाद पाकिस्तानी बलों ने अफगानिस्तान के गांवों में फिर से मोर्टार दागे।

काबुल। अफगानिस्तान और पाकिस्तानी बलों के बीच मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी सीमा पर संघर्ष जारी। इससे पहले पाकिस्तानी बलों ने सीमा पार मोर्टार के गोले और रॉकेट दागे थे, जिससे कुनार प्रांत में तीन महिलाओं की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही दोनों के बीच संघर्ष जारी है। कुनार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अब्दुल गनी मूसामेम ने बताया कि अफगानिस्तान और पाकिस्तानी बलों के बीच रविवार को गोलीबारी हुई थी। इससे पहले पाकिस्तान ने सीमावर्ती जिले नरी के नजदीक विवादित सीमा पर सैन्य प्रतिष्ठान बनाने की कथित तौर पर कोशिश की।

इसे भी पढ़ें: नमाज के दौरान अफगानिस्तान की एक मस्जिद में हुआ धमाका, 17 की मौत

मूसामेम ने कहा कि अफगान बलों और स्थानीय मिलिशिया ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो दोनों ओर से गोलियां चलीं और चार नागरिक घायल हो गए। उन्होंने बताया कि सोमवार को सुबह यह झड़प फिर से शुरू हो गई लेकिन अभी के हालात के बारे में कोई जानकारी नहीं है। क्षेत्र दुर्गम है और वहां संपर्क मुश्किल है।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान में ट्रक में विस्फोट से दो पुलिस अधिकारियों की मौत, 20 बच्चे घायल

पूर्वी सीमा पर बलों के अफगान कमांडर जनरल मोहम्मद अयूब हुसैनखेल ने बताया कि सोमवार को सुबह गोलीबारी शुरू होने के बाद पाकिस्तानी बलों ने अफगानिस्तान के गांवों में फिर से मोर्टार दागे। उन्होंने कहा कि कई लोग वहां से विस्थापित हो गए हैं। पाकिस्तान ने इस पूरी घटना पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।