हांगकांग ने कोरोना के 'फाइजर' टीकों के इस्तेमाल पर लगाई रोक

Hong Kong bans Pfizers
हांगकांग ने ‘फाइजर’ के टीकों के इस्तेमाल पर रोक लगाई है।चीनी दवा कम्पनी ‘फोसुन फार्मा’ और अमेरिकी दवा कम्पनी ‘फाइजर’ के साथ मिलकर कोविड-19 रोधी टीका बनाने वाली जर्मनी की कम्पनी ‘बायोएनटेक’ मामले की जांच कर रही है।

हांगकांग। हांगकांग ने ‘फाइजर’ के कोविड-19 रोधी टीके के इस्तेमाल पर बुधवार को रोक लगा दी। वितरक ‘फोसुन’ ने टीके के एक बैच की बोतलों के ढक्कन खराब होने की जानकारी दी थी, जिसके बाद यह कदम उठाया गया। हांगकांग सरकार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, इन टीकों के इस्तेमाल को तत्काल रोक दिया गया है। चीनी दवा कम्पनी ‘फोसुन फार्मा’ और अमेरिकी दवा कम्पनी ‘फाइजर’ के साथ मिलकर कोविड-19 रोधी टीका बनाने वाली जर्मनी की कम्पनी ‘बायोएनटेक’ मामले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें: चीन और भारत के बीच अविश्वास का माहौल चरम पर पहुंचा : अमेरिकी एडमिरल

बयान के अनुसार, ‘बायोएनटेक’ और ‘फोसुन फार्मा’ कोटीके के सुरक्षित ना होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं। हालांकिएहतियाती तौर पर इस टीके के इस्तेमाल पर रोक लगाई गई है। बयान के अनुसार, बैच संख्या-210202 की बोतलों के ढक्कन खराब मिले हैं और बैच संख्या-210104 की भी जांच की जाएगी। ‘फाइजर’ के टीकों पर प्रतिबंध का मतलब है कि यहां के लोगों को फिलहाल चीन द्वारा विकसित ‘सिनोवैक’ टीके लगवाने का ही विकल्प है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़