मरयम नवाज़ ‘धार्मिक कट्टरपंथी’ से मेरी हत्या कराए जाने की साजिश रच रही हैं: इमरान खान

imran Khan
प्रतिरूप फोटो
ANI
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ नेता मरयम नवाज़ पर उनके खिलाफ साम्प्रदायिकता और धार्मिक नफरत का प्रचार करने और धार्मिक कट्टरपंथी के जरिए उनका कत्ल कराने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ नेता मरयम नवाज़ पर उनके खिलाफ साम्प्रदायिकता और धार्मिक नफरत का प्रचार करने और धार्मिक कट्टरपंथी के जरिए उनका कत्ल कराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। खान ने यह भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरयम इतनी बेचैन हैं कि वह ये सुनिश्चित करने में जुटी हैं कि पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) उन्हें तोशाखाना मामले में अयोग्य घोषित कर दे।

यह मामला अपनी संपत्ति की घोषणा के दौरान मिले तोहफों की जानकारी का खुलासा नहीं करने से संबंधित है। 69 वर्षीय खान ने कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा, “ मरयम नवाज़ ने अपने साथियों के साथ मेरे खिलाफ सांप्रदायिकता और धार्मिक नफरत का प्रचार किया ताकि कोई भी धार्मिक कट्टरपंथी इससे भड़क जाए और मेरा कत्ल कर दे।” पूर्व क्रिकेटर एवं सियासतदां ने कहा, “मैं मौत से नहीं डरता क्योंकि यह अल्लाहतय करते हैं, कोई और नहीं।”

लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान में पिछले शनिवार को हुई एक रैली में भी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष ने उनकी हत्या की साजिश रचने की बात कही थी। उन्होंने दावा किया था, चार लोगों ने मुझे मारने के लिए बंद दरवाजों के पीछे फैसला किया था।” इससे पहले, मरयम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इमरान खान के दो कथित बयान और उनसे तुलना करने के लिए कुरान की कई आयतें अपलोड की थीं। उन्होंने कहा, “ ये (इमरान) अपनी राजनीति के लिए मज़हब का इस्तेमाल कर रहे हैं और अपने झूठे विमर्श को बढ़ावा दे रहे हैं। अपने मज़हब और मुल्क को इस शैतान से बचाएं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़