जेल में सजा काट रहा यासीन मलिक और छटपटा रहा पाकिस्तान, ओसामा को शहीद बताने वाले इमरान ने तो UNHRC से कर दी ये अपील

Imran
Creative Common
अभिनय आकाश । Jul 27, 2022 12:59PM
इमरान खान ने अपने ट्वीट में मलिक की भूख हड़ताल का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार पर निशाना भी साधा है। इमरान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि फासीवादी मोदी सरकार द्वारा तिहाड़ जेल में कश्मीरी नेता यासीन मलिक को भूख हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर करने की लगातार प्रताड़ना की कड़ी निंदा करता हूं।

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक भूख हड़ताल पर बैठा है। मलिक ने विचाराधीन केस की सही ढंग से जांच नहीं कराए जाने की मांग लिए भूख हड़ताल कर रहा है। मलिक ने रुबैया सईद अपहरण केस में प्रत्यक्ष रूप से पेश होने की अपील की थी। मलिक पर टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में जेल में बंद है। लेकिन मलिक के जेल जाने से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की छटपटाहट बढ़ गई है। यासीन मलिक के समर्थन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के ट्वीट के बाद अब कुख्तात आतंकी ओसामा बिन लादेन को शहीद बताने वाले पाकिस्तान के पूर्व वजीर-ए-आलम इमरान खान भी बेचैन हो गए हैं। यहां तक की उन्होंने भारत के आतंकी के लिए मानवाधिकार संगठनों से अपील भी कर दी है। इमरान खान ने संगठनों से मलिक को टॉर्चर करने के भारत सरकार के खिलाफ कदम उठाए जाएं।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने परवेज इलाही को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलायी

इमरान खान ने अपने ट्वीट में मलिक की भूख हड़ताल का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार पर निशाना भी साधा है। इमरान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि फासीवादी मोदी सरकार द्वारा तिहाड़ जेल में कश्मीरी नेता यासीन मलिक को भूख हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर करने की लगातार प्रताड़ना की कड़ी निंदा करता हूं। इमरान ने मलिक की जान को खतरा बताते हुए कहा कि मैं यीएमएसजी, यूएनएचआरसी और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों से भारत के खिलाफ कार्रवाई करने और यासीन मलिक की जान बचाने का आह्वान करता हूं।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर का फैसला किया खारिज, परवेज इलाही को पंजाब प्रांत का बनाया मुख्यमंत्री

बता दें कि अलगाववादी नेता यासीन मलिक ने राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में अपनी कोठरी के अंदर भूख हड़ताल शुरू की। मलिक ने  22 जुलाई की सुबह तिहाड़ की जेल नंबर 7 में अपनी हड़ताल शुरू की और दावा किया कि उनके मामले की ठीक से जांच नहीं हो रही है। खबरों के मुताबिक, जेल के शीर्ष अधिकारियों ने मलिक से बात की और उसे हड़ताल खत्म करने के लिए मनाने की कोशिश की लेकिन उसने इनकार कर दिया। 

अन्य न्यूज़