इंडोनेशिया में भारतीय संस्कृति और फिल्मों का एक हफ्ते का महोत्सव शुरू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 17 2018 4:53PM
इंडोनेशिया में भारतीय संस्कृति और फिल्मों का एक हफ्ते का महोत्सव शुरू
Image Source: Google

भारतीय दूतावास योग्यकार्ता विशेष क्षेत्र की प्रांतीय सरकार और राज्य इस्लामी विश्वविद्यालय (यूआईएन) सुनान कालिजागा के सहयोग से 17 से 23 दिसंबर तक भारतीय संस्कृति सप्ताह (आईसीडब्ल्यू) का आयोजन कर रहा है।

जकार्ता। देश की सांस्कृतिक राजधानी योग्यकार्ता में भारतीय संस्कृति, फिल्मों और भारत एवं इंडोनेशिया के बीच पर्यटन बढ़ाने के लिए एक सप्ताह का महोत्सव सोमवार को शुरू हुआ। इसका उद्देश्य दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों को मजबूत करना है।

यह भी पढ़ें- बुडापेस्ट में हजारों लोगों ने ‘दासता कानून’ के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

भारतीय दूतावास योग्यकार्ता विशेष क्षेत्र की प्रांतीय सरकार और राज्य इस्लामी विश्वविद्यालय (यूआईएन) सुनान कालिजागा के सहयोग से 17 से 23 दिसंबर तक भारतीय संस्कृति सप्ताह (आईसीडब्ल्यू) का आयोजन कर रहा है। संस्कृति महोत्सव के दौरान भारतीय पर्यटन, कला, संस्कृति, संगीत, नृत्य, पकवान, योग और हिन्दी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- अमेरिका के साथ UAE में एक और बैठक करेगा तालिबान

दूतावास ने एक बयान में कहा, यह योग्यकार्ता को पर्यटक स्थल के रूप में मदद करने में भी सहायक होगा। ‘भारत-इंडोनेशिया पर्यटन सम्मेलन’ नाम का पर्यटन कार्यक्रम मंगलवार को आयोजित होगा जिसमें दोनों देशों के बीच पर्यटन को बढावा दिया जाएगा। आईसीडब्ल्यू में ‘‘भारत में इस्लामी स्मारक’’ और ‘‘भारत-इंडानेशिया राजनयिक संबंधों के 70 साल’’ पर विशेष फोटो प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video