भारतीय मूल की गीता सभरवाल थाईलैंड में संयुक्त राष्ट्र की रेजिडेंट कॉर्डिनेटर नियुक्त

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2020   10:17
भारतीय मूल की गीता सभरवाल थाईलैंड में संयुक्त राष्ट्र की रेजिडेंट कॉर्डिनेटर नियुक्त

संयुक्त राष्ट्र ने भारतीय मूल की गीता सभरवाल को थाईलैंड में अपनी ‘रेजिडेंट कॉर्डिनेटर’ नियुक्त किया है। सभरवाल के पास मालदीव सहित पांच एशियाई देशों में विकास, शांति, शासन और सामाजिक नीति निर्माण का 25 साल का अनुभव है। उन्होंने श्रीलंका में संयुक्त राष्ट्र के शांति और विकास सलाहकार के रूप में लगभग सात सात तक सेवा दी है।

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र ने भारतीय मूल की गीता सभरवाल को थाईलैंड में अपनी ‘रेजिडेंट कॉर्डिनेटर’ नियुक्त किया है। संयुक्त राष्ट्र का ‘रेजिडेंट कॉर्डिनेटर’ किसी भी देश में उसके मिशन का प्रमुख दूत होता है। वह 2030 का एजेंडा लागू करने में देशों को दिए जाने वाले संयुक्त राष्ट्र के समर्थन का समन्वय करने के साथ साथ ‘यूएन कंट्री टीम’ का नेतृत्व करता है।

इसे भी पढ़ें: हमें कश्मीर पर भारत के रुख को लेकर कोई शंका नहीं है : रूसी राजदूत

संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत की गीता सभरवाल को थाईलैंड में संयुक्त राष्ट्र का ‘रेजिडेंट कॉर्डिनेटर’ नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति मेजबान देश की मंजूरी के साथ की गई है।’’ सभरवाल के पास मालदीव सहित पांच एशियाई देशों में विकास, शांति, शासन और सामाजिक नीति निर्माण का 25 साल का अनुभव है। उन्होंने श्रीलंका में संयुक्त राष्ट्र के शांति और विकास सलाहकार के रूप में लगभग सात सात तक सेवा दी है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...