इंडोनेशिया में माचिस के एक गोदाम में लगी आग, 30 लोगों की मौत

indonesia-fireworks-factory-blasts-kills-dozens
उत्तरी सुमात्रा की आपदा एजेंसी के प्रमुख रयादिल लुबिस ने ‘एएफपी’ से कहा कि हमें आग लगने के कारण का पता नहीं है लेकिन इस पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि मरने वालों में कम से कम तीन बच्चे हैं।

जकार्ता। इंडोनेशिया में माचिस के एक गोदाम में आग लगने से करीब 30 लोगों की जान चली गई। अधिकारियों ने कहा कि आग एक घर में लगी थी जिसका इस्तेमाल गोदाम के तौर पर भी किया जा रहा था। उत्तरी सुमात्रा की आपदा एजेंसी के प्रमुख रयादिल लुबिस ने ‘एएफपी’ से कहा कि हमें आग लगने के कारण का पता नहीं है लेकिन इस पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि मरने वालों में कम से कम तीन बच्चे हैं।

इसे भी पढ़ें: इंडोनेशिया के पापुआ में भूकंप के झटके, 6.3 की रही तीव्रता

टीवी पर दिखाई जा रही मौके की तस्वीरों में उत्तरी सुमात्रा के बिंजाई शहर में घटनास्थल पर शव एक दूसरे पर पड़े दिख रहे है। स्थानीय व्यक्ति बूदी जुल्किफ्ली ने कहा कि मैं जुमे की नमाज के लिए जब बाहर जा रहा था तभी मैंने एक जोरदार धमाका सुना। लैंगकैट आपदा शमन एजेंसी के प्रमुख इरवान शियाहरी ने कहा कि शव इतनी बुरी तरह झुलस गए हैं कि उनकी पहचान भी नहीं हो पा रही। गौरतलब है कि जकार्ता के बाहर स्थित पटाखों के कारखाने में 2017 में लगी आग से करीब 46 लोगों की जान चली गई थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़