इजराइल और फलस्तीनी विवाद: आतंकी हमले के बाद गाजा पट्टी पर किए गये हवाई हमले

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 26, 2020   14:33
इजराइल और फलस्तीनी विवाद: आतंकी हमले के बाद गाजा पट्टी पर किए गये हवाई हमले

इजराइल की सेना ने कहा है कि फलस्तीनी आतंकवादियों द्वारा देश के दक्षिणी हिस्से की तरफ दो रॉकेट दागे जाने के बाद शनिवार तड़के गाजा पट्टी में कई स्थानों पर हवाई हमले किए।

गाजा सिटी। इजराइल की सेना ने कहा है कि फलस्तीनी आतंकवादियों द्वारा देश के दक्षिणी हिस्से की तरफ दो रॉकेट दागे जाने के बाद शनिवार तड़के गाजा पट्टी में कई स्थानों पर हवाई हमले किए। इजराइल की सेना ने बताया कि हवाई हमलों में गाजा के आतंकवादी समूह हमास की रॉकेट निर्माण इकाई एवं प्रशिक्षण तथा सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के नेशविल में हुआ गाड़ी में धमाका, कम्यूनिकेशन हुआ ठप, फ्लाइट्स भी प्रभावित

फलस्तीनी मीडिया में आई खबरों के अनुसार हवाई हमले पूर्वी गाजा शहर में हुए हालांकि इनमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सेना के मुताबिक शुक्रवार को इजराइल के तटीय शहर अश्केलोन को निशाना बनाकर रॉकेट दागे गए थे जिन्हें रोक दिया गया।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के सांसदों का माइक पोम्पियो से अनुरोध, भारत के किसान मुद्दे पर न की जाएं कोई टिप्पणी

रॉकेट हमले की जिम्मेदारी फलस्तीन के किसी समूह ने नहीं ली है लेकिन इन हमलों से सीमा पर महीनों से जारी शांति जरूर भंग हो गई। रॉकेट हमले तथा इजराइल के जवाबी हमले लगातार होते रहते हैं लेकिन हाल के महीनों में दोनों ही क्षेत्रों में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण इनमें कमी आई थी। गाजा में 2007 से काबिज हमास और इजराइल के बीच अब तक तीन युद्ध हो चुके हैं और अनगिनत झड़पें भी हो चुकी हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।