तालिबान के लिए परेशान है पाकिस्तान, बिल गेट्स से मदद की गुहार लगा रहे इमरान

तालिबान के लिए परेशान है पाकिस्तान, बिल गेट्स से मदद की गुहार लगा रहे इमरान

पाकिस्तान के जियो टीवी के मुताबिक, 5 अक्टूबर को टेलीफोन पर बातचीत पर पीएम इमरान खान ने बिल गेट्स से कहा है कि युद्धग्रस्त देश अफगानिस्तान में आधी से अधिक आबादी गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है। उन्हें वित्तीय सहायता की सख्त जरूरत है।

आतंकियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान दुनिया के सामने कई बार तालिबान की पैरवी कर चुका है। अब एक बार फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान के लिए मदद मांगी है। इमरान खान ने अफगानिस्तान के लिए माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर और अरबपति बिल गेट्स से मदद मांगी है। इमरान ने ये मदद अफगानिस्तान को मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए मांगी है। खबरों की माने तो इमरान खान ने गेट्स से फोन पर बातचीत की है। 

इसे भी पढ़ें: एलएसी को लेकर क्या है ड्रैगन की रणनीति ? पाक सेना के अधिकारियों को भी किया तैनात

पाकिस्तान के जियो टीवी के मुताबिक, 5 अक्टूबर को टेलीफोन पर बातचीत पर पीएम इमरान खान ने बिल गेट्स से कहा है कि युद्धग्रस्त देश अफगानिस्तान में आधी से अधिक आबादी गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है। उन्हें वित्तीय सहायता की सख्त जरूरत है। पाकिस्तान पीएम ऑफिस से दिए गए बयान की माने तो इमरान ने बिल गेट्स से अफगानिस्तान के स्वास्थ्य प्रणाली को लेकर बात की है। दोनों लोगों ने अफगानिस्तान की स्वास्थ्य प्रणाली को लेकर बातचीत की है। इसके साथ ही पोलियो को लेकर भी बात हुई है क्योंकि दुनिया में पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अब तक पोलियो का खतरा बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के पूर्व एनएसए ने कहा, पाकिस्तान को अब और मदद नहीं दी जानी चाहिए

इमरान खान और बिल गेट्स ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान से संक्रामक रोगों को मिटाने के अपने संकल्प को और मजबूत करने की बात कही। इमरान खान ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा पोलियो उन्मूलन को लेकर की गई सहायता को लेकर सराहना की है। उन्होंने कहा कि इस साल वाइल्ड पोलियो वायरस का सिर्फ एक केस सामने आया है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि उनकी सरकार पाकिस्तान में पोलियो के सभी रूप को खत्म करने को लेकर प्रतिबद्ध है।