पाकिस्तान पुलिस ने किया आत्मघाती हमलावर को वाघा सीमा के पास ढेर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2020   17:27
पाकिस्तान पुलिस ने किया आत्मघाती हमलावर को वाघा सीमा के पास ढेर

पाकिस्तान पुलिस ने किया आत्मघाती हमलावर को वाघा सीमा के पास मार गिराया है। प्रवक्ता ने कहा, “यह स्पष्ट है कि वह एक आत्मघाती हमलावर था जिसे यदि रोका न जाता तो वह खुद को बुरकी पुलिस थाने में उड़ा देता। उसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

लाहौर। पाकिस्तान की एजेंसियों ने मंगलवार को दावा किया कि उन्होंने वाघा सीमा के पास स्थित आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) के पुलिस थाने पर एक संभावित हमला होने से पहले ही रोक लिया और आत्मघाती हमलावर को मार गिराया। सीटीडी के प्रवक्ता ने अनुसार, संदिग्ध व्यक्ति ने यहां बुरकी रोड पर स्थित पुलिस थाने में सुबह घुसने का प्रयास किया। प्रवक्ता ने कहा, “जब वह सुरक्षा चौकी पर पहुंचा तो वहां तैनात सुरक्षा जांच अधिकारी से उसका नाम पूछा। आतकंवादी ने तत्काल सीटीडी अधिकारी पर अपनी पिस्तौल से गोली चलाई लेकिन उसका निशाना चूक गया।सीटीडी अधिकारी ने हमले का जवाब दिया और हमलावर मौके पर ही ढेर हो गया। मृतक की जांच करने पर उसके पास से आत्मघाती जैकेट मिला।”

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन ने की राष्ट्रीय सुरक्षा दल की घोषणा

उन्होंने कहा कि दो हथगोले और पांच कारतूस समेत एक पिस्तौल हमलावर के पास से बरामद हुई। उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई। प्रवक्ता ने कहा कि संदिग्ध के आकाओं को पकड़ने के लिए खोज अभियान शुरू किया गया है। प्रवक्ता ने कहा, “यह स्पष्ट है कि वह एक आत्मघाती हमलावर था जिसे यदि रोका न जाता तो वह खुद को बुरकी पुलिस थाने में उड़ा देता। उसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।