कंगाल पाकिस्तान को चाहिए 500 बिलियन का कर्ज, जिन्ना की बहन के पार्क को रखेगा गिरवी

कंगाल पाकिस्तान को चाहिए 500 बिलियन का कर्ज, जिन्ना की बहन के पार्क को रखेगा गिरवी

टीओआई ने पाकिस्तानी अखबार डान की रिपोर्ट के हवाले से एक लिखा कि मंगलवार को होने वाली संघीय कैबिनेट की अगली बैठक के एजेंडे में एफ -9 पार्क को गिरवी रखकर लगभग 500 अरब रुपये का ऋण लेने का प्रस्ताव शामिल किया जाएगा।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है। अर्थव्यवस्था इतनी खस्ता हो गई है कि उसे कंगाल पाकिस्तान कहा जाने लगा है। जब से सऊदी अरब और यूएई ने पाकिस्तान से अपना कर्ज वापस मांगा है तभी से पाकिस्तान परेशान है। हालत ऐसे हो गए हैं कि पाकिस्तान को अपने पार्क को गिरवी रखने की नौबत आ गई है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान ने अपनी बीमार अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए इस्लामाबाद के सबसे बड़े पार्क को गिरवी रखने की तैयारी में ताकि लगभग 500 बिलियन का कर्ज जुटाया जा सके। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी संगठन नए मैसेजिंग ऐप का कर रहे इस्तेमाल, सुरक्षा कारणों से नहीं बताया गया नाम

टीओआई ने पाकिस्तानी अखबार डान की रिपोर्ट के हवाले से एक लिखा कि मंगलवार को होने वाली संघीय कैबिनेट की अगली बैठक के एजेंडे में एफ -9 पार्क को गिरवी रखकर लगभग 500 अरब रुपये का ऋण लेने का प्रस्ताव शामिल किया जाएगा। बैठक प्रधान मंत्री आवास और मंत्रिमंडल प्रभाग के समिति कक्ष में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की जाएगी।

मोहम्मद अली जिन्ना की बहन के नाम पर है पार्क 

वैसे तो पाकिस्तान की सरकार द्वारा विभिन्न संस्थानों और इमारतों को गिरवी रखना आम है लेकिन इस बार की इमरान सरकार ने तो मोहम्मद अली जिन्ना की बहन के नाम पर रखे पार्क को ही गिरवी रखने की तैयारी में है। इस पार्क का नाम पाकिस्तान की 'मदर ए मिल्लत' फातिमा जिन्ना के नाम पर है। इस्लामाबाद के एफ -9 सेक्टर में स्थित पार्क 759 एकड़ में फैला है और देश के सबसे हरे-भरे इलाकों में स्थित है।