PTI के पीछे पड़ी PAK सरकार, परवेज इलाही को लाहौर कोर्ट के बाहर से फिर किया गया गिरफ्तार

Parvez Elahi
Creative Common
अभिनय आकाश । Jun 2 2023 7:17PM
पीटीआई का दावा है कि इलाही को पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर करने के लिए उनके खिलाफ फर्जी मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इलाही को भ्रष्टाचार निरोधक प्रतिष्ठान (एसीई) गुजरांवाला ने गिरफ्तार किया था।

रिहाई के आदेश के कुछ क्षण बाद ही पीटीआई के अध्यक्ष परवेज इलाही को लाहौर की एक जिला अदालत के बाहर से फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। पीटीआई का दावा है कि इलाही को पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर करने के लिए उनके खिलाफ फर्जी मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इलाही को भ्रष्टाचार निरोधक प्रतिष्ठान (एसीई) गुजरांवाला ने गिरफ्तार किया था। इससे पहले भ्रष्टाचार निरोधक प्रतिष्ठान (एसीई) के अधिकारियों द्वारा उनके आवास के बाहर से गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद लाहौर की एक जिला अदालत ने पीटीआई अध्यक्ष परवेज इलाही को भ्रष्टाचार के एक मामले में बरी कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: Akhand Bharat: भारत के नए संसद में ऐसा क्या है, जिसे देख उड़ गई पाकिस्तान और नेपाल की रातों की नींद

गौरतलब है कि 1 जून को इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष चौधरी परवेज इलाही को लाहौर में उनके घर के बाहर गिरफ्तार कर लिया गया। परवेज इलाही इमरान के करीबी माने जाते हैं। उन्हें खींचकर ले जाते हुए विडियो भी सामने आया। परवेज पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। पंजाब के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने पुलिस की मदद से परवेज इलाही को गिरफ्तार किया है। आतंकवाद से जुड़े एक मामले में उनकी तलाश थी। इससे पहले परवेज को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस ने उनके आवास पर छापा मारा था।

बुशरा बीबी को तलब किया

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में जांच के लिए 7 जून को सुबह 11 बजे तलब किया है। कॉल-अप नोटिस में जवाबदेही निगरानी ने बुशरा बीबी को पंजीकरण, दान और अल-कादिर विश्वविद्यालय के अन्य विवरणों से संबंधित दस्तावेजों के साथ अपने रावलपिंडी कार्यालय के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया।

All the updates here:

अन्य न्यूज़