सोमालिया से घायलों को लेकर तुर्की पहुंचा विमान

Plane carrying wounded Somalis lands in Turkey
सोमालिया में सप्ताहांत में हुए भीषण विस्फोट के घायलों को उपचार के लिए तुर्की ले जाया गया है। तुर्की का सैन्य विमान सोमालिया के 35 घायलों को लेकर कल अंकारा के हवाईअड्डे पर उतरा, जहां एंबुलेंस घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिये तैयार खड़ी थीं।

अंकारा। सोमालिया में सप्ताहांत में हुए भीषण विस्फोट के घायलों को उपचार के लिए तुर्की ले जाया गया है। तुर्की का सैन्य विमान सोमालिया के 35 घायलों को लेकर अंकारा के हवाईअड्डे पर उतरा, जहां एंबुलेंस घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिये तैयार खड़ी थीं। तुर्की ने शनिवार को मोगादिशु में हुए बम विस्फोट की कठोर निंदा की है। इस हमले में कम से 276 लोगों की मौत हो गयी, जबकि करीब 300 लोग घायल हो गये।

यह विस्फोट कल होदान के एक जंक्शन में हुआ। यह राजधानी मोगादिशु का व्यावसायिक जिला है और यहां कई दुकानें और होटल हैं। तुर्की ने सोमालिया पर हुये इस हमले के मद्देनजर घायलों की मदद के लिये चिकित्सा सामानों के साथ विमान भेजे थे। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री अहमद डेमिरकन घायलों को तुर्की भेजने में सहायता के लिए कल मोगादिशु में मौजूद थे। तुर्की सोमालिया को मदद करने वाला प्रमुख देश और वहां का एक प्रमुख निवेशक है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़