रोम स्थित रूसी दूतावास पहुंचे पोप फ्रांसिस, यूक्रेन में जारी युद्ध को लेकर जताई चिंता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2022   11:57
रोम स्थित रूसी दूतावास पहुंचे पोप फ्रांसिस, यूक्रेन में जारी युद्ध को लेकर जताई चिंता

ईसाइयों के सर्वोच्च धर्म गुरु पोप फ्रांसिस ने असाधारण पहल करते हुए रोम स्थित रूसी दूतावास जाकर यूक्रेन में जारी युद्ध को रोकने की अपील की और इस युद्ध को लेकर चिंता व्यक्त की।

रोम। ईसाइयों के सर्वोच्च धर्म गुरु पोप फ्रांसिस ने असाधारण पहल करते हुए रोम स्थित रूसी दूतावास जाकर यूक्रेन में जारी युद्ध को रोकने की अपील की और इस युद्ध को लेकर चिंता व्यक्त की। इसके बाद पोप फ्रांसिस ने यूक्रेन के एक शीर्ष ग्रीक कैथोलिक नेता को आश्वासन दिया कि वह इस युद्ध को रोकने के लिए जो कुछ कर सकते हैं, वह करेंगे। पोप ने कहा, ‘‘मैं जो कुछ भी कर सकता हूं, करूंगा।’’ पोप की इस पहल को इसलिए असाधारण माना जा रहा है, क्योंकि आम तौर पर सभी राष्ट्राध्यक्ष और राजनयिक पोप से मुलाकात करने के लिए वेटिकन आते हैं।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: पांचवें चरण में 61 सीटों पर रविवार को होगा मतदान

कूटनीतिक प्रोटोकॉल के तहत वेटिकन के विदेश मंत्री को रूस के राजदूत को तलब करना चाहिए था। पोप का रूसी दूतावास जाना इस बात को दर्शाता है कि वह यूक्रेन में रूस के आक्रमण को लेकर बेहद नाराज हैं और वह इसे जल्द से जल्द समाप्त होते देखना चाहते हैं इसीलिए उन्होंने व्यक्तिगत रूप से रूसी दूतावास जाकर युद्ध रोकने की अपील की है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।