स्कॉटलैंड यार्ड अब मामूली अपराधों की जांच नहीं करेगा

Scotland Yard to stop investigating low level crimes
सिम्मंस ने कहा कि ऐसा नहीं है कि इन मामलों की जांच नहीं की जाएगी, पर आंकलन नीति का उपयोग करते हुए हम बहुत जल्द यह तय करने में सक्षम होंगे कि ऐसा करना उपयुक्त होगा या नहीं।

लंदन। ब्रिटेन के सबसे बड़े पुलिस बल में संसाधनों की कमी के चलते अपराध आंकलन पर एक नयी नीति लानी पड़ी है। इसके तहत अब स्कॉटलैंड यार्ड मामूली अपराधों की तुलना में गंभीर अपराधों की जांच को प्राथमिकता देता नजर आएगा। उप सहायक आयुक्त मार्क सिम्मंस ने कहा कि महानगर पुलिस के पास मामलों के निपटारे और बढ़ते आतंकी खतरे से निपटने के लिए कम संख्या में अधिकारी हैं।

बल ने कहा कि इसका मतलब यह है कि कुछ मामूली अपराधों की जांच को जारी रखने के बारे में अधिकारी कोई आखिरी फैसला लेंगे। सिम्मंस ने कहा कि ऐसा नहीं है कि इन मामलों की जांच नहीं की जाएगी, पर आंकलन नीति का उपयोग करते हुए हम बहुत जल्द यह तय करने में सक्षम होंगे कि ऐसा करना उपयुक्त होगा या नहीं।

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें गंभीर अपराध और मामलों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।’’ वहीं, ब्रिटेन के गृह विभाग ने इन बदलावों का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार सभी बलों को और कारगर बनाने के लिए पुलिस विभाग में इस साल 17. 5 करोड़ पौंड निवेश कर रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़