कनाडा में सड़क का नाम एआर रहमान के नाम पर रखा गया, संगीतकार ने आभार जताया

A.R Rahman
प्रतिरूप फोटो
ANI
कनाडा के मरखम शहर में एक सड़क का नाम विश्व विख्यात संगीतकार एआर रहमान के नाम पर रखा गया है, जिसके बाद भारतीय गायक ने कहा कि वह अब कड़ी मेहनत करते रहने तथा लोगों को प्रेरित करने की अधिक जिम्मेदारी महसूस करते हैं।

न्यूयॉर्क (अमेरिका), 30 अगस्त।  कनाडा के मरखम शहर में एक सड़क का नाम विश्व विख्यात संगीतकार एआर रहमान के नाम पर रखा गया है, जिसके बाद भारतीय गायक ने कहा कि वह अब कड़ी मेहनत करते रहने तथा लोगों को प्रेरित करने की अधिक जिम्मेदारी महसूस करते हैं। भारतीय फिल्म उद्योग में इस महीने तीन दशकों का सफर पूरा करने वाले रहमान ने कनाडा के ओंटारियो में मरखम के प्राधिकारियों के प्रति ट्विटर पर आभार व्यक्त किया। कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से नवाजे जा चुके रहमान(55) ने कहा, ‘‘मैंने अपने जीवन में कभी इसकी कल्पना नहीं की थी।

मैं आप सभी, कनाडा के मरखम के मेयर तथा काउंसिलर्स, भारतीय महावाणिज्य दूत (अपूर्व श्रीवास्तव) तथा कनाडा के लोगों का बेहद आभारी हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे ऐसा लगता है कि इससे मुझे और अधिक काम करने तथा प्रेरित करने, न थकने और अभी न रुकने की बड़ी जिम्मेदारी मिली है। अगर मैं थक भी जाता हूं तो मैं याद रखूंगा कि मेरे पास करने के लिए और चीजें हैं, और लोगों से जुड़ना है, और पुलों को पार करना है।’’ वह अभी अपने संगीत कार्यक्रम के सिलसिले में कनाडा में हैं। मरखम शहर ने एलान किया है कि रहमान के सम्मान में एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा।

संगीतकार ने कहा, ‘‘ए आर रहमान नाम मेरा नहीं है। इसका मतलब है दयालु। दयालुता हम सभी के ईश्वर का गुण है और कोई व्यक्ति इस दयालुता का केवल सेवक हो सकता है इसलिए इस नाम को कनाडा में रह रहे सभी लोगों के लिए शांति, समृद्धि, खुशी तथा स्वास्थ्य लाने दीजिए। ईश्वर आप सभी का भला करें।’’ रहमान ने भारत के लोगों का भी आभार जताया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इतना प्यार देने के लिए भारत के अपने भाइयों और बहनों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं समुद्र में एक छोटी बूंद के समान हूं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़