तालिबान ने कहा, कनाडाई की बीवी का प्राकृतिक गर्भपात हुआ

Taliban reject rape and murder claims of freed Canadian hostage
इस दंपति के ये तीनों बच्चे बंधक रहने के दौरान पैदा हुए थे। शुक्रवार को टोरंटो पहुंचने के बाद बोयले ने अपने अपहर्ताओं पर उसकी बेटी की हत्या करने और उसकी बीवी से बलात्कार करने का आरोप लगाया।

काबुल। तालिबान ने मुक्त कराये गये कनाडाई नागरिक जोशुआ बोयले के इस दावे का खंडन किया कि बंधक रखने के दौरान उसके अपहर्ताओं ने उसकी बच्ची को मार डाला और उसकी बीवी से बलात्कार किया। तालिबान ने कहा कि उसकी बीवी का ‘प्राकृतिक गर्भपात हुआ है।’ बोयले और उसकी अमेरिकी बीवी कैतलान कोलेमन को अफगानिस्तान में 2012 में लंबी पदयात्रा के दौरान तालिबान ने अगवा कर लिया था।

उसके बाद तालिबान ने उन्हें पाकिस्तान में हक्कानी नेटवर्क के हवाले कर दिया था। हक्कानी नेटवर्क का तालिबान से जुड़ा है। इस दंपति और उसके तीन बच्चे पाकिस्तान सैन्य अभियान में बुधवार को मुक्त कराये गये थे और अब वे वापस कनाडा में हैं। अमेरिकी खुफिया सूचना के बाद पाकिस्तान सैन्य अभियान चला था। इस दंपति के ये तीनों बच्चे बंधक रहने के दौरान पैदा हुए थे। शुक्रवार को टोरंटो पहुंचने के बाद बोयले ने अपने अपहर्ताओं पर उसकी बेटी की हत्या करने और उसकी बीवी से बलात्कार करने का आरोप लगाया।

 

तालिबान ने इसे फर्जी आरोप करार दिया है। तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा, ‘‘बंधक के दौरान एक घटना घटी, जब महिला बीमार थी। संबंधित क्षेत्र सुदूर इलाके में था, वहां कोई डॉक्टर नहीं था और भयंकर दशा में महिला की गर्भस्थ बालिका नहीं बच पायी क्योंकि उसका गर्भपात हो गया।’’ बोयले के अनुसार उसकी बेटी की मौत और उसकी बीवी से बलात्कार 2014 में हुआ।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़