चुनावी रैली में ट्रंप बोले- ‘अमेरिकी स्वप्न’ और ‘समाजवादी दु:स्वप्न’ के बीच चयन है यह चुनाव

trump
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह चुनाव ‘अमेरिकी स्वप्न’ और ‘समाजवादी दु:स्वप्न’ के बीच चयन है।उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘यह चुनाव अमेरिकी स्वप्न और समाजवादी दु:स्वप्न के बीच चयन है।’’ ट्रंप ने कहा कि यदि बाइडेन चुनाव जीत जाते हैं, तो अमेरिका वेनेजुएला की तरह बन जाएगा।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि तीन नवंबर को होने वाला चुनाव ‘‘अमेरिकी स्वप्न और समाजवादी दु:स्वप्न’’ के बीच चयन है। ट्रंप ने टाम्पा में एक चुनावी रैली में कहा कि बाइडेन अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अब तक के ‘‘सबसे खराब’’ उम्मीदवार हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘यह चुनाव अमेरिकी स्वप्न और समाजवादी दु:स्वप्न के बीच चयन है।’’ ट्रंप ने कहा कि यदि बाइडेन चुनाव जीत जाते हैं, तो अमेरिका वेनेजुएला की तरह बन जाएगा।

इसे भी पढ़ें: पोम्पियो ने किया श्रीलंका दौरा, अमेरिका ने बताया श्रीलंका को लेकर अपना नजरिया

राष्ट्रपति ने कहा कि जब तक वह राष्ट्रपति हैं, अमेरिका समाजवादी देश नहीं बन सकता। उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव इस बात का फैसला करेगा कि क्या हमारे बच्चों को समाजवाद का कष्ट सहने की सजा दी जाएगी या वे अमेरिकी सपने को जीने में सक्षम होंगे।’’ ट्रंप (77) ने बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं राष्ट्रपति पद की राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं। मैं परवाह नहीं करता।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़