जर्मनी में पहली बार 24 घंटे में कोरोना से 1000 से अधिक मौतें, 22 हजार से ज्यादा केस आए सामने

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   17:13
जर्मनी में पहली बार 24 घंटे में कोरोना से 1000 से अधिक मौतें, 22 हजार से ज्यादा केस आए सामने

जर्मनी में पहली बार एक दिन में कोविड-19 से 1,000 से अधिक मौतें हुईं। इन नई मौतों के साथ जर्मनी में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 32,107 तक पहुंच गई। जर्मनी में महामारी के पहले चरण में अपेक्षाकृत कम मृत्यु दर थी, लेकिन हाल के हफ्तों में प्रति दिन सैकड़ों मौतें हुई हैं।

बर्लिन। कोरोना वायरस महामारी शुरू होने के बाद पहली बार जर्मनी में एक दिन में संक्रमण से 1,000 से अधिक मौतें हुई हैं। राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र, रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में 1,129 मौतें हुई हैं। जो कि एक सप्ताह पहले एक दिन में 962 मौत के पिछले आँकड़े से अधिक है। इन नई मौतों के साथ जर्मनी में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 32,107 तक पहुंच गई। जर्मनी में महामारी के पहले चरण में अपेक्षाकृत कम मृत्यु दर थी, लेकिन हाल के हफ्तों में प्रति दिन सैकड़ों मौतें हुई हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने भारत में स्थित कॉल सेटरों से चल रहीं धोखधड़ी योजना पर लगाया प्रतिबंध

प्रमुख यूरोपीय देशों में, इटली, ब्रिटेन, फ्रांस और स्पेन में अभी भी मरने वालों की संख्या अधिक है। जर्मनी में 16 दिसंबर को स्कूलों और अधिकतर दुकानों को बंद किए जाने के साथ ही व्यापक स्तर पर प्रतिबंध लगाए गए, जो 10 जनवरी तक लागू रहेंगे। इन प्रतिबंधों को और आगे बढ़ाया जा सकता है। चांसलर एंजेला मर्केल और राज्यों के राज्यपाल अगले सप्ताह स्थिति की समीक्षा करेंगे। रोग नियंत्रण केंद्र ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 22,459 नए मामले सामने आए। जर्मनी में अब तक कुल मिलाकर लगभग 16.9 लाख मामले सामने आ चुके हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...