यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिका का प्रस्ताव ठुकराते हुए रूस से लड़ने का संकल्प लिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2022   07:21
यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिका का प्रस्ताव ठुकराते हुए रूस से लड़ने का संकल्प लिया

ब्रिटेन में यूक्रेन के दूतावास के अनुसार, जेलेंस्की ने अमेरिका से कहा, “लड़ाई यहां हो रही है। मुझे गोला-बारूद चाहिए न कि सलाह...’’दूतावास के ट्वीट का हवाला देते हुए शनिवार को सीएनएन की खबर में कहा गया, “यूक्रेन के लोगों को अपने राष्ट्रपति पर गर्व है।”

कीव| यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने राजधानी कीव से निकलने का अमेरिका का प्रस्ताव ठुकरा दिया और कहा कि उन्हें लड़ने के लिए गोला-बारूद चाहिए न कि “वहां से जाने के लिए वाहन।” जेलेंस्की ने रूस के आक्रमण से अपने देश को बचाने के लिए लड़ने का संकल्प भी लिया।

उन्होंने यूक्रेन के लोगों से कहा कि राजधानी अब भी उनके नियंत्रण में है और देश की सेनाओं ने सफलतापूर्वक शत्रु सेना को जवाब दिया है।

ब्रिटेन में यूक्रेन के दूतावास के अनुसार, जेलेंस्की ने अमेरिका से कहा, “लड़ाई यहां हो रही है। मुझे गोला-बारूद चाहिए न कि सलाह...’’दूतावास के ट्वीट का हवाला देते हुए शनिवार को सीएनएन की खबर में कहा गया, “यूक्रेन के लोगों को अपने राष्ट्रपति पर गर्व है।” जेलेंस्की ने शनिवार को एक वीडियो में कहा कि फर्जी खबरों पर ध्यान न दें और वह अब भी कीव में हैं।

उन्होंने कहा, “मैं यहीं हूं। हमने हथियार नहीं डाले हैं। हम अपने देश की रक्षा करेंगे क्योंकि सत्य हमारा हथियार है और हमारा सच यह है कि यह हमारी जमीन है, हमारा देश है, हमारे बच्चे हैं और हम इन सबकी रक्षा करेंगे।”

जेलेंस्की (44) ने कहा, “मैं आपसे यही कहना चाहता हूं। यूक्रेन की जय हो।” अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने बृहस्पतिवार को कहा था कि जेलेंस्की रूस का प्रमुख निशाना हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।