पेंटागन ने कहा- काबुल में ड्रोन हमले में असैन्य नागरिकों के मारे जाने की खबरों से वाकिफ है अमेरिका

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 30, 2021   16:11
पेंटागन ने कहा- काबुल में ड्रोन हमले में असैन्य नागरिकों के मारे जाने की खबरों से वाकिफ है अमेरिका

पेंटागन ने एक बयान में कहा कि, अमेरिका काबुल में ड्रोन हमले में असैन्य नागरिकों के मारे जाने की खबरों से वाकिफ है।अमेरिकी सेंट्रल कमान के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने कहा कि,हमें आज काबुल में एक वाहन पर हुए हवाई हमले में असैन्य नागरिकों के मारे जाने की जानकारी है।

वाशिंगटन।अमेरिका के रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने सोमवार को कहा कि हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की ओर जा रहे विस्फोटकों से भरे वाहन पर ड्रोन हमले के बाद काबुल में असैन्य नागरिकों के हताहत होने की खबरों से अमेरिका वाकिफ हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका का तालिबान को जवाब, कहा- हममें बचे हुए अमेरिकियों को अफगानिस्तान से निकालने की क्षमता

अमेरिकी सेंट्रल कमान के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने कहा, ‘‘ हमें आज काबुल में एक वाहन पर हुए हवाई हमले में असैन्य नागरिकों के मारे जाने की जानकारी है। हम इस हवाई हमलों में हुए नुकसान का अब भी आकलन कर रहे हैं....’’ अर्बन ने कहा कि अमेरिका को हवाई हमले में किसी भी निर्दोष के मारे जाने का बेहद दुख होगा। उन्होंने कहा, ‘‘ हम जानते हैं कि वाहन पर हमले के बाद वहां काफी शक्तिशाली विस्फोट हुए थे, जो दर्शाता है उसके अंदर बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री थी, जिससे अधिक लोग हताहत हो सकते थे। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या हुआ होगा और हम जांच कर रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।