ईरान पर अमेरिका ने लिया बड़ा एक्शन, दर्जनों वेबसाइट्स पर लगाई रोक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 23, 2021   11:03
ईरान पर अमेरिका ने लिया बड़ा एक्शन, दर्जनों वेबसाइट्स पर लगाई रोक

अमेरिका ने ईरान की दर्जनों वेबसाइट पर रोक लगा दी है।ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ ने अमेरिकी सरकार द्वारा वेबसाइट बंद करने की घोषणा की, लेकिन इस मामले पर कोई विस्तृत जानकारी मुहैया नहीं कराई।

दुबई। अमेरिकी अधिकारियों ने मंगलवार को ईरान सरकार से संबद्ध कई ‘न्यूज वेबसाइट’ पर रोक लगा दी। अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच यह एक ऐसा कदम है, जिसे ईरानी मीडिया पर एक दूरगामी कार्रवाई के रूप में देखा जा सकता है। अमेरिकी अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि अमेरिका ने करीब तीन दर्जन वेबसाइट बंद की हैं, जिनमें से अधिकतर ईरान द्वारा किए जाने वाले दुष्प्रचार प्रयासों से जुड़ी थीं। अमेरिकी सरकार ने इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में क्लाउडेट तूफान का कहर, वैन में सवार 8 बच्चों समेत 13 लोगों की मौत

ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ ने अमेरिकी सरकार द्वारा वेबसाइट बंद करने की घोषणा की, लेकिन इस मामले पर कोई विस्तृत जानकारी मुहैया नहीं कराई। यह कदम विश्व शक्तियों के तेहरान के 2015 के परमाणु समझौते को फिर से सक्रिय करने के लिए मशक्कत करने और ईरान के न्यायपालिका प्रमुख इब्राहीम रायसी की राष्ट्रपति चुनाव में जीत के कुछ दिन बाद उठाया गया है। चुनाव में जीत के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में रायसी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन से तेहरान के बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम और क्षेत्रीय मिलिशिया के समर्थन पर बातचीत की संभावनाओं को खारिज कर दिया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...