अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट को मिलेगी पहली अश्वेत महिला न्यायाधीश, जो बाइडेन ने दी जानकारी

joe biden
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि, अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट को पहली काली महिला न्यायाधीश मिलेगी।बाइडन ने वादा किया कि ब्रेयर की जगह किसी योग्य व्यक्ति को न्यायाधीश नियुक्त किया जाएगा।

वाशिंगटन।अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह फरवरी के अंत तक अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में पहली काली महिला न्यायाधीश को नियुक्त करेंगे। बाइडन ने व्हाइट हाउस में हुए एक कार्यक्रम में यह घोषणा की। बाइडन ने सेवानिवृत होने जा रहे न्यायाधीश स्टीफन ब्रेयर की तारीफ की और कहा कि उनकी जगह लेने वाले न्यायाधीश की तलाश शुरू कर दी गई है। बाइडन ने वादा किया कि ब्रेयर की जगह किसी योग्य व्यक्ति को न्यायाधीश नियुक्त किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कनाडा घूमने गया था भारतीय परिवार, मानव तस्करी के जाल में फंसा, कनाडा-अमेरिका बॉर्डर पर 4 भारतीयों की -35 डिग्री में जमकर मौत

उन्होंने कहा कि वह संभावित उम्मीदवार के बारे में अध्ययन कर रहे हैं। बाइडन ने कहा, मैंने फैसला किया है कि मैं जिस व्यक्ति को नियुक्त करूंगा वह असाधारण योग्यता, चरित्र और सत्यनिष्ठा वाला व्यक्ति होगा। और वह व्यक्ति संयुक्त राज्य अमेरिका के सर्वोच्च न्यायालय में नियुक्त होने वाली पहली काली महिला होगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़