किम जोंग के लेटर से लेकर ओबामा तक, FBI के छापेमारी में डोनाल्ड ट्रंप के घर से क्या-क्या हुआ बरामद

trump
common creative
निधि अविनाश । Aug 10, 2022 3:03PM
एक अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, जांच एजेंसी एफबीआई को ट्रंप के घर से करीब 12 बॉक्स मिले हैं। इनमें कुछ सरकारी दस्तावेज समेत किम जोंग उन के लिखे हुए लेटर भी मिले है। इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा उनके उत्तराधिकारी को लिखा गया एक लेटर भी शामिल है।

अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित लग्जरी घर 'मार-ए-लागो' रिसॉर्ट पर सोमवार को छापा मारा। इसकी जानकारी खुद राष्ट्रपति ने दी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पर अपना गुस्सा निकाला और इस दिन को  अमेरिका के लिए एक काला दिन बताया।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने के लिए केजरीवाल मॉडल अपना रहे ऋषि सुनक, जनता से कर डाला ये वादा

एफबीआई ने ट्रंप के घर से जो चीजें बरामद की हैं उसकी जानकारी सामने आई है। इसमे छापेमारी मारने की वजह और सामान की जानकारी मिली है। छानबीन के दौरान ट्रंप के घर से 12 बॉक्स बरामद किए गए हैं। ट्रंप पर आरोप था कि अमेरिका के राष्ट्रपति आवास व्हाइट हाउस को छोड़ते समय ट्रंप कई दस्तावेजों और 15 बॉक्स को अपने साथ मार-ए-लागो घर ले गए थे। बता दें कि ये दस्तावेज और बॉक्स व्हाइट हाउस छोड़ने के समय नेशनल आर्चीज पर भेजे जाते है।

इसे भी पढ़ें: क्रीमिया में 'रूसी एयर बेस' पर हुआ भीषण विस्फोट, एक की मौत, रनवे पर लगी आग

क्या-क्या मिला ट्रंप के घर से

एक अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, जांच एजेंसी एफबीआई को ट्रंप के घर से करीब 12 बॉक्स मिले हैं। इनमें कुछ सरकारी दस्तावेज समेत किम जोंग उन के लिखे हुए लेटर भी मिले है। इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा उनके उत्तराधिकारी को लिखा गया एक लेटर भी शामिल है। गौरतलब है कि ट्रंप के घर में हुई छापेमारी की जानकरी उन्होंने खुद दी थी। सोमवार को ट्रंप ने बताया था कि सोमवार को फ्लोरिडा के पाम बीच में उनके मार-ए-लागो घर पर एफबीआई ने छापा मारा। उन्होंने बताया कि इस घर एफबीआई ने सीज कर लिया है।

अन्य न्यूज़