बुध कर चुके हैं सिंह राशि में प्रवेश, इन 3 राशि वालों की बदलने वाली है किस्मत

mercury transit
unsplash
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, 1 अगस्त को बुध ग्रह सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं। बुध इस राशि में 21 अगस्त तक रहेंगे। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, बुध का यह राशि परिवर्तन कई राशियों के लिए बेहद शभ साबित होगा।

ज्योतिषशास्त्र में बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार माना गया है। माना जाता है कि कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति से व्यक्ति के व्यक्तित्व, वाणी, व्यापार और संवाद पर प्रभाव पड़ता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, 1 अगस्त को बुध ग्रह सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं। बुध इस राशि में 21 अगस्त तक रहेंगे। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, बुध का यह राशि परिवर्तन कई राशियों के लिए बेहद शभ साबित होगा। आइए जानते हैं कि बुध के इस गोचर से किन राशि वालों को लाभ प्राप्त होंगे - 

मेष 

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुध का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान मेष राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी। शिक्षा से जुड़े जातकों को भी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी। इस दौरान आपका पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा और परिवार के सदस्यों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आर्थिक दृष्टि से भी समय अच्छा है, आपको कहीं से अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। इस दौरान आपकी सोचने की क्षमता भी बेहतर होगी और आप अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Gyan Ganga: भगवान विष्णु से अपनी प्रशंसा सुनकर नारदजी के मन में क्या विचार आये थे?

वृषभ 

बुध का सिंह राशि में प्रवेश वृषभ राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा। इस दौरान वृषभ राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इस दौरान आपके प्रतिभा में सुधार होगा और आप अपनी वाणी से दूसरों को प्रभावित करने में सफल होंगे। आपका अपने परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मजबूत होंगे। खासतौर पर आपको पिता पक्ष से सहयोग मिलेगा। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारीयों से प्रशंसा हासिल होगी जिससे आप खुश महसूस करेंगे।   

सिंह 

सिंह राशि के जातकों को बुध के राशि परिवर्तन से लाभ होगा। इस दौरान आपके लिए आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है। व्यापारी जातकों को भी इस दौरान धन लाभ हो सकता है। यदि निवेश करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। कला के क्षेत्र से जुड़े जातक अपनी रचना के माध्यम से धन अर्जित करेंगे। विवाहित लोगों का जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा होगा और ससुराल पक्ष से भी सहयोग मिलेगा।

- प्रिया मिश्रा 

अन्य न्यूज़